अयोध्या में पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन, अमेरिका के टाइम्स स्क्वॉयर पर मनेगा जश्न

Times Square Image
Loading...
Mints of India Google News

MOI DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को आयोध्या पहुचेंगे और भूमि पूजन कर राम मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे। वहीं अमेरिका में भी इस मौके पर जोर-शोर से जश्न मनाने की तैयारी चल रही है। न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित और विश्व विख्यात टाइम्स स्क्वॉयर पर बुधवार को श्री राम की बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स के इंतजाम किए गए हैं, जिस पर 5 अगस्त के दिन भूमि-पूजन और आधारशिला समारोह के दौरान राम की 3डी तस्वीरें दिखाई जाएंगी। अमेरिकी आयोजक, आधारशिला कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाना चाहते हैं।

अमेरिका में इंडिया पब्लिक अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेहवानी ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे। हम उस ऐतिसाहिक क्षण को उत्सव की तरह आयोजित करने की तैयारी में हैं।

सेहवानी ने बताया कि इस समारोह के लिए टाइम्स स्क्वॉयर के कई महत्वपूर्ण होर्डिंग्स को किराए पर लिया गया है। इसमें नैसडैक का विशाल स्क्रीन और 17,000 वर्ग फीट के चारों ओर लगी एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन भी शामिल है। यह टाइम्स स्क्वॉयर का सबसे ऊंचा बाहरी एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन माना जाता है। इसके साथ ही यह दुनिया का सबसे बड़ा लगातार चलने वाला बाहरी डिस्प्ले भी है।

यहां पर सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कार्यक्रम चलेगा। इस दौरान यहां हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’ लिखा होगा, साथ ही श्रीराम की तस्वीरें और वीडियो, मंदिर की डिजाइन और आर्किटेक्चर वाली 3डी तस्वीरों के साथ-साथ पीएम मोदी द्वारा आधारशिला रखे जाने की तस्वीरों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

सेहवानी ने बताया कि इस मौके पर टाइम्स स्क्वॉयर पर भारतीय समुदाय के लोग जश्न मनाने उतरेंगे। साथ ही लोगों के बीच मिठाइयां भी बांटी जाएंगी। सेहवानी के मुताबिक, ‘यह जीवन में या सदी में एकबार होने वाली घटना नहीं है। यह ऐसी घटना है जो पूरे मानव काल में एकबार होती है। हम इसे एक शानदार उत्सव बनाएंगे। राम जन्मभूमि शिलान्यास का उत्सव मनाने के लिए प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वॉयर से बेहतर जगह क्या हो सकती है।

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.