इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप, कोरोना के कारण ICC ने लिया बड़ा फैसला

ICC T20 World Cup
Loading...
Mints of India Google News

MOI SPORTS  : कोरोना काल में स्पोर्ट्स को काफी बड़ा झटका लगा है। क्रिकेट फैंस के लिए एक और झटका देने वाली खबर सामने आई है। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बोर्ड की ऑनलाइन मीटिंग में बड़ा फैसला लिया है। आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप कार्यक्रम को स्थगित करने का बड़ा निर्णय लिया है।

बैठक से पहले ही अनुमान लगाए जा रहे थे कि कोरोना संकट को देखते हुए इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया जायेगा। आखिरकार हुआ भी बिलकुल ऐसा ही। क्योंकि बोर्ड की मीटिंग में इसे स्थगित करने का बड़ा फैसला हो चुका है।

India T20 Champion

मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को होगा। इसके अगले साल यानी 2022 में फिर से मेन्स टी20 वर्ल्ड कप होगा। वह भी अक्टूबर-नवंबर में ही आयोजित होगा। उसका फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। भारत में 2023 में होने वाला मेन्स वनडे वर्ल्ड कप भी अक्टूबर-नवंबर में ही खेला जाएगा। फाइनल 26 नवंबर को होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा था कि उनका देश टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की मेजबानी करने की चुनौती से पार पा सकता है, लेकिन मुख्य मुद्दा यह है कि क्या टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में करना सही होगा।