काली कमाई का रास्ता बंद होने की वजह से कृषि बिल का विरोध कर रहे कुछ लोग: पीएम मोदी

lockdown Extend

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कुछ लोग कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनके लिए काले धन की कमाई का एक और स्रोत बंद हो गया है. कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोग किसानों के खिलाफ हैं, वे चाहते हैं कि बिचौलिये पनपें. पीएम मोदी ने उत्तराखंड में मेगा परियोजनाओं के उद्घाटन पर कि जो लोग कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे हैं वे नहीं चाहते कि किसानों को खुले बाजार में अपनी उपज बेचने की आजादी मिले.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग कुषि सुधार कानूनों का विरोध सिर्फ विरोध के लिए कर रहे हैं. वे ना तो किसानों के साथ हैं, ना युवाओं के साथ और ना ही जवानों के साथ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महत्कांक्षी परियोजना ‘नमामि गंगे’ के तहत उत्तराखंड में हरिद्वार, ऋषिकेश और बदरीनाथ में सीवरेज शोधन संयंत्र (एसटीपी) का डिजिटल लोकार्पण किया. इसके अलावा, उन्होंने हरिद्वार के चंडीघाट में निर्मित ‘गंगा अवलोकन’ संग्रहालय का भी डिजिटल लोकार्पण किया.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मां गंगा की निर्मलता सुनिश्चित करने वाले छह बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है जिनमें एसटीपी और म्यूजियम जैसी परियोजनाएं शामिल हैं. प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों का विरोध करने वालों को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा, ”जो लोग कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे हैं वे नहीं चाहते कि किसानों को खुले बाजार में अपनी उपज बेचने की आजादी मिले. कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोग किसानों के खिलाफ हैं, वे चाहते हैं कि बिचौलिये पनपें.”

गौरतलब है कि हाल ही में संसद से पास कृषि सुधार विधेयकों पर राष्ट्रपति भी मुहर लगा चुके हैं और अब यह कानून बन चुका है. पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में इसका काफी विरोध हो रहा है. इन्हीं कानूनों के विरोध में एनडीए के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक अकाली दल ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं. अकाली दल के कोटे से मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया.

Source – Live Hindustan

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x