खुला तेल बेचने पर हो सकती है 6 माह की जेल, 10 लाख रुपए तक का लग सकता है जुर्माना

Openly Musturd Oil Selling Illegal

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

सरसों तेल समेत खाने वाला अगर कोई भी तेल खुला बेचा जाता है तो बेचने वाले के खिलाफ बिहार में कड़ी कार्रवाई होगी। 6 माह की जेल के साथ 10 लाख रुपए तक जुर्माना भी हो सकता है।

केंद्र सरकार ने खुले में खाद्य तेल बेचने पर रोक लगा दिया है। बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसको लेकर खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने सभी राज्यों के खाद्य सचिवों को लेटर भेजा है और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

कोरोना को लेकर विभाग अलर्ट

बताया जा रहा है कि कोरोना संकट के बीच संक्रमण को लेकर केन्द्रीय खाद्य मंत्रालय इसको फैसला किया है। इसके साथ ही मिलावट होती है। जिसका शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। बताया जा रहा है कि 2011 में बने कानून में ही खुले में तेल बेचने पर रोक है। लेकिन इस कानून का कड़ाई से कही पालन नहीं हो रहा है। ग्रामीण एरिया में खूब खुले तेल की बिक्री होती है और उसमें मिलावट भी होता है। इस तरह की शिकायत लगातार विभाग को मिल रही है। शिकायत यह भी मिल रही थी कि राजस्थान से टैंकर से तेल मंगाकर कारोबारी उसमें मिलावट कर खुद पैकिंग कर बाजार में नकली ब्रांड का तेल बेचते हैं।

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x