देश की नीतियां कमजोर, चीन ने हमारी जमीन पर किया कब्जा: राहुल गांधी

Rahul Gandu

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को कमजोर कर दिया है. देश की अर्थव्यवस्था दबी हुई है. किसान कुचले जा रहे हैं और मजदूर आर्थिक बोझ तले दबे हैं. कहलगांव के एसएसवी कॉलेज के मैदान में आयोजित चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा कि देश की नीतियां कमजोर हैं और इसी का फायदा उठाते हुए चीन ने हमारी 1200 किमी जमीन पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि चीन ने हमारे देश के 20 जवानों को शहीद कर दिया व मोदी ने शहादत लेकर झूठ बोला. जमीन पर कब्जा करने की बात छुपाये रखी.

महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि एनडीए बोल रहा है कि बिहार में फिर सरकार बनी तो 19 लाख युवाओं को रोजगार देंगे तो बिहार में डबल इंजन की सरकार अबतक क्या कर रही थी. उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन का काम किसान और छोटे व्यवसायी करते हैं, जिनकी रीढ़ की हड्डी पीएम ने तोड़ दी है. इस हालात में देश युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है. राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी व जीएसटी की कुल्हाड़ी चलाई, जिससे लोग आज भी लहूलुहान हैं.

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने देश के गांव-शहर दोनों के विकास पर ध्यान दिया, लेकिन मोदी सरकार ने दोनों को खत्म कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और नीतीश चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए सरकार चलाते हैं. नरेंद्र मोदी देश की जनता का पैसा लूटते हैं और चंद उद्योगपतियों को दे देते हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में बिहार में रोजगार नही है, जनता के पास कुछ बचा नही है और मजदूर भूखों मर रहा है.

राहुल ने कहा कि विधानसभा चुनाव आपके भविष्य का चुनाव है. अगर यूपीए की सरकार बिहार में बनी तो सबसे पहले गरीब, मजदूर, किसान, छोटे कारोबारियों के हित में काम करेगी. बिहार को विकास देने का काम करेगी. इस मौके पर कांग्रेस के वरीय नेता वीरेंद्र राठौर, भागलपुर विस के महागठबंधन प्रत्याशी अजीत शर्मा, पीरपैंती से महागठबंधन के प्रत्याशी रामविलास पासवान, कहलगांव से महागठबंधन के प्रत्याशी शुभानंद मुकेश, सदानंद सिंह आदि मौजूद थे.

Input – Live Hindustan

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x