नीतीश को PM मोदी की फोटो की जरूरत, वे तो हमारे दिल में रहते हैं: चिराग

Chirag Paswan & Narendra Modi
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच पिता रामविलास पासवान की मौत के बाद बुधवार को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पहले चरण के तहत होने वाले चुनाव में खड़े अपने प्रत्याशियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की. प्रत्याशियों से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे अभिभावक हैं. वे हमारे दिल में रहते हैं. उनकी तस्वीर को लेकर कई लोग परेशान हैं. प्रधानमंत्री की तस्वीर की जरूरत नीतीश कुमार को है.

इससे पहले लोजपा ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को सिम्बल देना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार लोजपा दूसरे चरण में करीब 50 प्रत्याशियों को पार्टी मैदान में उतार रही है. प्रत्याशियों को पटना बुलाकर सिम्बल दिया जा रहा है. पहले चरण की तर्ज पर भाजपा के बागियों को भी पार्टी कई सीटों से उम्मीदवार बना सकती है. ऐसे कई नेता पार्टी के संपर्क में हैं. एकमा विधानसभा से 2015 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े कामेश्वर सिंह मुन्ना को लोजपा ने उम्मीदवार बनाया है. पूर्व उद्योग मंत्री और भारतीय सबलोग पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रेणु कुशवाहा को खगड़िया से लोजपा ने मैदान में उतारा है.

दूसरे चरण में चार सीटों पर भाजपा के खिलाफ भी पार्टी अपना उम्मीदवार उतार रही है. इनमें भागलपुर से राजेश कुमार वर्मा, राघोपुर से राकेश रौशन, गोविंदगंज से राजू तिवारी और लालगंज से रामजकुमार साह को पार्टी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. गोविंदगंज और लालगंज लोजपा की सीटिंग सीट है.

गौरतलब हो कि पहले चरण में लोजपा ने भाजपा के किसी भी उम्मीदवार के खिलाफ अपना प्रत्याशी नहीं दिया है. उधर स्व. रामविलास पासवान के दामाद मृणाल को राजापाकर तथा उनके भतीजे तथा सांसद प्रिंसराज के बड़े भाई कृष्णराज को रोसड़ा से मैदान में उतार सकती है. नाथनगर से अमर कुशवाहा को सिम्बल दिया गया है. एक-दो दिनों में पार्टी विधिवत रूप से दूसरे चरण के सभी प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी करेगी.

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x