नेपाल में लगातार बारिश से वाल्मीकिनगर समेत कई इलाको में बाढ़ की आशंका

Valmiki nagar Barrage
Loading...
Mints of India Google News

वाल्मीकि नगर में मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट को लेकर भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. इससे गंडक नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना है.


मौसम विभाग के अनुसार जिले में सामान्य से भारी बारिश हो सकती है. इस वजह से कई इलाकों में भारी जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं नेपाल में हो रही लगातार बारिश से गंडक नदी में बाढ़ आने की संभावना प्रबल हो चलीं है.

इस बाबत गंडक बराज के सहायक अभियंता विकास कुमार ने बताया फिलहाल खतरे की कोई बात नहीं है . गंडक नदी का जलस्तर 71 हजार क्यूसेक को पार कर गया है . किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अभियंताओं की टीम तैयार है .

जब कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना होती है, तो येलो अलर्ट जारी किया जाता है. 64.5 से 11 आमतौर पर इसे 204.4 एमएम से अधिक बारिश होने की संभावना के चलते जारी करते हैं. इस दौरान बादल फटने, नदियों के उफान पर आने, भूस्खलन, पेड़ गिरने, बाढ़ जैसी समस्याएं आ सकती हैं. जिससे सचेत रहने के लिए रेड अलर्ट जारी करते हैं.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.