पटना में चेकिंग के दौरान राजद नेता की लग्जरी कार से 74 लाख रुपये बरामद


ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

BIHAR DESK : गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बिस्कोमान के पास बुधवार की देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस प्रशासन की टीम को बड़ी कामयाबी मिली. जांच के दौरान एक लग्जरी कार से 74 लाख रुपये बरामद हुये.

इन्हें भी पढ़े: KGF Chapter 2 Movie Rlease Date & Download

ये रुपये कार की डिक्की में बैग के अंदर छिपाकर रखे गये थे. सदर एसडीओ नितिन सिंह के मुताबिक पकड़ी गई लग्जरी कार पर यूपी का नंबर पाया गया है. प्रारंभिक जांच में पकड़ी गई कार रोहतास के एक राजद नेता की पाई गई है. कार में नेता मौजूद नहीं थे. उनका चालक सोनू ही रुपयों की खेप लेकर जा रहा था, लेकिन उसके पास रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं पाया गया. रुपयों की गिनती जारी है. ड्राइवर को हिरासत में लेकर पुलिस प्रशासन की टीम पूरे मामले की जांच करने में जुटी है. कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर संबंधित राजद नेता समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

राजद नेता को भेजा जाएगा नोटिस

सदर एसडीओ ने बताया कि लग्जरी कार से बरामद रुपयों के बारे में इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी सूचना दी गई है. डीडीसी की अध्यक्षता में इनकम टैक्स व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की जांच टीम गठित की जा रही है. जांच टीम पूरे मामले की बारीकी से जांच करेगी. रुपयों से संबंधित कागजात प्रस्तुत करने के लिए संबंधित राजद नेता को नोटिस भेजा जाएगा.

उनके द्वारा बरामद रुपयों के बारे में सही कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. उधर, लग्जरी कार से 74 लाख रुपयों की खेप पकड़ी जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा है. कहा जा रहा है कि बरामद रुपये को चुनावी लेनदेन के लिए ले जाया जा रहा था. संबंधित राजद नेता रोहतास के एक विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए हाथपांव मार रहे हैं.

स्क्वॉयड टीम करेगी मामले की जांच

बिस्कोमान के नीचे लग्जरी गाड़ी से पकड़ी गई राशि की जांच डीएम द्वारा गठित स्क्वॉयड टीम करेगी. इस मामले में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सदर एसडीओ नितिन सिंह ने बताया कि ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है. पूछताछ चल रही है. यह पैसा कहां से और किसके पास ले जाया जा रहा था, इसकी पूरी तहकीकात की जाएगी.

Source – Live Hindustan

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x