पटना से बेतिया के बीच बनेगा नेशनल हाईवे! इन जिलों को मिलेगा बड़ा फायदा

Bihar Express Way

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

बिहार डेस्क: बिहार में सड़क विकास को लेकर एक और अहम कदम उठाया गया है. और अब ऐसे में पटना से बेतिया के बीच नेशनल हाईवे बनाने के लिए स्वीकृति मिल चुकी है. खबर आ रही है “बिहार पथ निर्माण विभाग की तरफ से”. इनके द्वारा ट्विटर पर एक प्रेस रिलीज़ जारी कर दिया गया है. जिसमे कहा गया है की बिहार की राजधानी पटना से लेकर पश्चिम चम्पारण के जिला मुख्यालय बेतिया तक नेशनल हाईवे बनाया जाएगा.

बिहार राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग के नेटवर्क और और बेहतर बनाने के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पटना से बेतिया भाया बाकरपुर मानिकपुर साहेबगंज केसरिया अरेराज नये राष्ट्रीय उच्च पद की अधिसूचना जारी कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय उच्च पथ का नंबर 140 डब्लू होगा.

इस परियोजना के द्वारा पटना से वैशाली केसरिया अरेराज की सबसे कम दूरी की संपर्क स्थापित हो पाएगी इससे पर्यटन एवं पुरातात्विक महत्व के महत्वपूर्ण स्थानों पर राजधानी पटना से कम से कम समय में आवागमन संभव हो पाएगा.

अभी तक बेतिया से लेकर बगहा तक की मेन सड़क मार्ग संपन्न होने की कगाड़ पर है. और लौरिया के पास टोल प्लाजा को भी एक्टिवेट कर दिया गया है. और बाकि इस सड़क मार्ग को भारत-नेपाल बॉर्डर “वाल्मीकि नगर” तक बनाए जाने के लिए अग्रसर है.

इस नेशनल हाईवे के बनने के बाद पटना से बेतिया की दूरी 200 किलोमीटर कम हो जाएगी इस फोरलेन निर्माण कार्य पूर्ण होने से पटना बेतिया ढाई घंटों में आया जाया जा सकता है. इस रोड में चार लेन चौड़ीकरण हो जाने से पटना से बेतिया के रास्ते बाल्मीकि नगर तक संपर्क और भी बेहतर हो जाएगा.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x