पति तेज प्रताप को JDU के तीर से धूल चटाएंगी ऐश्‍वर्या, तेजस्‍वी को साली का सहारा

tej pratap & Aishwarya
Loading...
Mints of India Google News

BIHAR DESK : Bihar Assembly Election: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) के जनता दल यूनाइटेड (JDU) में जाते ही उनकी बेटी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. जेडीयू की ओर से वे अपने पति तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) या नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकती हैं.

हालांकि, चंद्रिका राय ने इस मामले में कुछ नहीं कहा है, किंतु लालू व चंद्रिका राय के परिवारों में खटास को देखते हुए माना जा रहा है कि इस बार के चुनाव में दोनों में आमने-सामने की स्थिति रहेगी. हालांकि, तेजस्‍वी यादव ने इसका काट तेज प्रताप यादव की साली में पहले ही खोज लिया है.

तेज प्रताप व ऐश्‍वर्या में चल रहा तलाक का मुकदमा

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय की शादी हुई है. लेकिन शादी के छह महीने के भीतर ही तेज प्रताप यादव ने तलाक (Divorce) का मुकदमा दायर कर दिया. इसके बाद लंबे समय तक ऐश्‍वर्या ससुराल में ही रहीं. बाद में उन्‍हें ससुराल से बाहर कर दिया गया. फिलहाल, वे अपने माता-पिता के साथ रहतीं हैं. इस घटना के बाद से दोनों परिवारों के बीच तल्‍खी लगातर बढ़ती गई है. चंद्रिका राय भी आरजेडी में हाशिए पर कर दिए गए. अतत: गुरुवार को वे जेडीयू में शामिल हो गए.

दोनों भाइयों में से किसी के खिलाफ खड़ा हो सकतीं ऐश्‍वर्या

ऐश्‍वर्या के पति तेज प्रताप यादव महुआ (Mahua Assembly Seat) से विधायक हैं और उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव राघोपुर क्षेत्र (Raghopur Assembly Seat) का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐश्वर्या-तेज प्रताप तलाक प्रकरण के बाद से दोनों परिवारों में जिस तरह से तल्खी बढ़ी है, उससे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कयासों को बल मिला है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर तल्ख हमलों से भी जेडीयू असहज महसूस कर रहा है. ऐसे में ऐश्‍वर्या को जेडीयू दोनों भाइयों में से किसी के खिलाफ खड़ा कर सकती है.

ऐसा हुआ तो लालू परिवार के लिए होगी दोहरी मुसीबत

संभव है कि जेडीयू लालू प्रसाद यादव को झटका देने के लिए ऐश्वर्या राय को महुआ विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव के खिलाफ या राघोपुर से तेजस्‍वी के खिलाफ जेडीयू का प्रत्‍याशी बना दे. यह आरजेडी और लालू परिवार के लिए दोहरी मुसीबत होगी. इससे लालू परिवार की टूट सार्वजनिक चर्चा में आएगी, साथ ही यह संदेश भी जाएगा कि जो अपने परिवार को नहीं संभाल सकता, वह बिहार कैसे संभालेगा?

तेजस्‍वी यादव ने ऐश्वर्या के घर में खोजा उनकी काट

ऐसा नहीं कि लालू परिवार को इसकी आशंका नहीं है. इसी को भांप कर तेजस्वी यादव ने ऐश्वर्या राय की काट का इंतजाम उनके घर से ही कर लिया है. बीते दो जुलाई को तेजस्वी ने ऐश्वर्या की चचेरी बहन डॉ. करिश्मा (Dr. Karishma) को आरजेडी में शामिल किया था. ऐसे में बहुत संभव है कि ऐश्वर्या राय के खिलाफ आरजेडी उनकी ही चचेरी बहन डॉ. करिश्मा राय मैदान में उतार दे. मुसीबत तो तब पैदा होगी, जब ऐश्‍वर्या तेज प्रताप या तेजस्‍वी के चुनाव क्षेत्र से मैदान में कूद जांएगी. तब करिश्‍मा वहां चुनाव प्रचार के दौरान ऐश्‍वर्या को जवाब देने के लिए उपलब्‍ध रहेंगी.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.