प्‍याज की माला लेकर प्रचार के लिए निकले तेजस्‍वी : बिहार चुनाव में प्याज की एंट्री

Loading...
Mints of India Google News

बिहार में पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ एक दिन बचा है. ऐसे में सोमवार को सभी दलों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सीएम नीतीश कुमार आज जहां तीन जनसभाएं कर रहे हैं तो महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार तेजस्‍वी यादव ताबड़तोड़ 13 रैलियां करने वाले हैं. सोमवार सुबह चुनाव अभियान के लिए तेजस्‍वी अपने घर से निकले तो उनके हाथ में प्‍याज की माला थी.


तेजस्‍वी ने मीडिया के कैमरों के सामने ये माला दिखाते हुए महंगाई के मुद्दे पर बिहार और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में गरीबी और महंगाई एक साथ बढ़ रही है. खाने-पीने की चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. ये माला आखिर किसको पहनाएं. ढूंढो…बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है.


तेजस्‍वी ने कहा कि आज छोटे-मोटे व्‍यावसायी बुरी तरह तंग और तबाह हैं. गरीबी बढ़ती जा रही है. पेट्रोल-डीजल के साथ खाने-पीने की चीजें भी महंगी होती जा रही हैं. प्‍याज, टमाटर हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं. पहले प्‍याज 50 रुपए, 60 रुपए होता था तो ये लोग रोना रोते थे. अब तो 80 रुपए पार कर चुका है. आज गरीबों को प्रदेश और देश में कहीं नहीं पूछा जा रहा है.

गरीबों को उभारने की बजाए खत्‍म करने का प्रयास किया जा रहा है. किसान तबाह है, नौजवान बेरोजगार है और बिहार गरीब है. शिक्षा, चिकित्‍सा और रोजी-रोटी-नौकरी के लिए बिहार से लोग पलायन पर मजबूर हैं. भुखमरी बढ़ी है. लॉकडाउन में जो मजदूर बाहर से आए उनके पास काम नहीं है. खेती-बारी का निजीकरण किया जा रहा है. किसानों को सही मूल्‍य नहीं मिल रहा. अब तो बिचौलिये और प्रभावी होंगे.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.