फेसबुक पर तेजस्वी ने नौकरी संवाद में लगाई चुनावी वादों की झड़ी

Loading...
Mints of India Google News

BIHAR DESK : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने सोमवार को फिर नौकरी संवाद किया. इस फेसबुक संवाद में उन्होंने चुनावी वायदों की झड़ी लगाई. सरकार बनने पर किसान, व्यवसायिक, युवा और खेल आयोग के गठन का ऐलान किया. पांच लाख तक के शिक्षा ऋण माफ करने की बात कही. बेगूसराय में राष्ट्रकवि दिनकर और मिथिलांचल में जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर नए विश्वविद्यालय की स्थापना का भी वादा किया. वहीं राज्य के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में व्यापारी सुरक्षा दस्ते के गठन और सभी संविदा कर्मियों को नियमित का भी भरोसा दिलाया.


तेजस्वी यादव ने कहा कि नौकरी देने को संसाधन तो हैं लेकिन मौजूदा सरकार के पास इच्छा शक्ति नहीं है. कहा कि हमने नौकरी देने की बात की तो मजाक उड़ाया जा रहा है. कहा कि देश के सबसे युवा प्रदेश बिहार में डबल इंजन की सरकार में सर्वाधिक 46.6 प्रतिशत बेरोजगारी है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में युवा आयोग की मांग लंबे समय से उठ रही है.


प्रवासियों को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार ने तमाम नंबर जारी किए और फंड जारी किया. ना नंबरों का पता चला और ना ही फंड का. कहा कि मौजूदा सरकार में तमाम व्यवसायियों की हत्या और अपहरण की घटनाएं हुई हैं. तेजस्वी कहा कि सरकार बनने पर हम भयमुक्त व्यापार के लिए व्यापारी सुरक्षा दस्ते गठित करेंगे. उन्होंने झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र की तर्ज पर डोमिसाइल कानून लागू करने का ऐलान किया.

तेजस्वी यादव ने जीविका कैडर को बीमा योजना से जोड़ने, बैंक मित्र का मानदेय 2200 से बढ़ाकर पांच हजार करने और वकीलों के चेंबरों के लिए जमीन देने का वादा किया. लोहार, कुम्हार, बढ़ई, सुनार, नाई, तेली, राजमिस्त्री को 50 हजार की अनुदान राशि का भी वादा किया. कहा कि उन्हें ब्याज मुक्त कर्ज भी देंगे. लालूजी ने रेलमंत्री के रूप में ट्रेनों में कुल्हड़ का इस्तेमाल शुरू कराया था. हमारी सरकार बनेगी तो कुल्हड़ फिर मिलेंगे. उन्होंने फिर बेहतर दवाई, पढ़ाई, कमाई और सिंचाई देने का संकल्प दोहराया.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.