बिहार चुनाव: लोजपा के टिकट पर जदयू के खिलाफ भाजपा के 21 बागी मैदान में

Chirag Paswan & Narendra Modi
Loading...
Mints of India Google News

बिहार चुनाव में लोजपा ने सबसे अधिक 22 टिकट भाजपा के बागियों को दिया है. इतनी अधिक सीटें किसी और दल के बागियों को किसी पार्टी ने नहीं दिया है. इन 22 में से 21 उम्मीदवार जदयू के खिलाफ मैदान में उतरे हैं. वहीं एक उम्मीदवार बनियापुर से वीआईपी के खिलाफ है. हर चरण में भाजपा से आये ऐसे नेता हैं जो उन सीटों पर खड़े हैं, जहां से जदयू ने प्रत्याशी उतारा है.


गौरतलब हो कि लोजपा ने पहले ही एलान कर दिया था कि वह भाजपा के खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हालांकि छह सीटों पर लोजपा और भाजपा के खिलाफ दोस्ताना लड़ाई है. पर, खासकर जो भाजपा से आये हैं, उन्हें लोजपा ने जदयू के खिलाफ ही अपना सिम्बल दिया है. हालांकि इन बागियों का चुनाव में क्या प्रदर्शन रहता है, यह तो मतगणना के बाद ही पता चलेगा. लोजपा के टिकट पर लड़ रहे कई ऐसे चेहरे हैं जो भाजपा में बड़े पदों पर रहे हैं और लंबे समय से उनके साथ है.


पहले चरण में ऐसे नेताओं में दिनारा से राजेंद्र सिंह, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, पालीगंज से उषा विद्यार्थी, झाझा से डॉ रवींद्र यादव, जहानाबाद से इन्दु कश्यप, घोषी से राकेश कुमार सिंह, संदेश से श्वेता सिंह और अमरपुर से मृणाल शेखर शामिल हैं. दूसरे चरण की बात करें तो ऐसे नेताओं में रघुनाथपुर से मनोज कुमार सिंह, जीरादेई से विनोद तिवारी, गौड़ाबौराम से राजीव कुमार ठाकुर, दरभंगा ग्रामीण से प्रदीप कुमार ठाकुर, महाराजगंज से कुमार देव रंजन सिंह, बनियापुर से तारकेश्वर सिंह, एकमा से कामेश्वर सिंह मुन्ना.


इसी प्रकार सुगौली से विजय प्रसाद गुप्ता, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव, अररिया से चंद्रशेखर सिंह बबन, कदवा से चंद्रभूषण ठाकुर, लौकहा से प्रमोद कुमार प्रियदर्शी, मधेपुरा से साकार सुरेश यादव और बरारी से विभाषचंद्र चौधरी शामिल हैं. गौरतलब हो कि लोजपा के कुल 136 प्रत्याशी मैदान में उतरे, जिनमें दो का मखदुमपुर और फुलवारी में नामांकन रद हो गया. इस तरह अब 134 उम्मीदवार मैदान में हैं.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.