बिहार में कल सीएम के रूप में शपथ लेंगे नीतीश, विधानमंडल के नेता होंगे सुशील मोदी

Nitish Kumar and Shushil Modi
Loading...
Mints of India Google News

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम सामने आने के बाद सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इसी को लेकर आज पटना में मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम बैठक खत्म हो गई है. बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है. मीटिंग के बाद नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंच गए हैं. इसके साथ ही नीतीश कुमार कल 7वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.


इधर एनडीए की बैठक के दौरान विधानमंडल के नेता के तौर पर सुशील मोदी के नाम का ऐलान किया गया है. हालांकि जो विधानमंडल का नेता होता है औपचारिक तौर पर वही डिप्टी सीएम होता है लेकिन अभी तक उपमुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की गई है. वहीं कटिहार के चुने गए विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है.

वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है. इसकी आधिकारिक घोषणा राजनाथ सिंह ने कर दी है. एनडीए की बैठक के बाद स्टेट गेस्ट हाउस में राजनाथ सिंह समेत भाजपा के तमाम बड़े नेताओं की बैठक चल रही है.


सरकार गठन का दावा पेश करने राजभवन पहुंचे नीतीश और अन्य नेता

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन की कवायद को लेकर एनडीए की बैठक के बाद सरकार गठन का दावा पेश करने नीतीश कुमार राजभवन पहुंच गए हैं. राजभवन में नीतीश अपने विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपेंगे.आपको बता दें कि नीतीश कुमार कल 7वीं बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. उधर स्टेट गेस्ट हाउस में भाजपा नेताओं की अहम बैठक की जा रही है.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.