मौसम अपडेट : आज से 13 अगस्त तक पूरे बिहार में भारी बारिश की संभावना

Bihar Flood & Rain
Loading...
Mints of India Google News

BIHAR DESK : पटना सहित लगभग पूरे बिहार में आज से 13 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है. वहीं रविवार को समस्तीपुर, छपरा के मशरख, पुर्णिया और मधेपुरा आदि में ठीकठाक बारिश हुई. पटना के भी कुछ इलाकों में वर्षा हुई.

उल्लेखनीय है कि पटना सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले कई दिनों से उमस से लोग परेशान है. मौसम विभाग के अनुसार अभी मानसून ट्रफ पंजाब के फिरोजपुर, दिल्ली, के ऊपर से होते हुए बंगाल की खाड़ी और ओडिशा के ऊपर से गुजर रहा है. यह ट्रफलाइन सोमवार से शिफ्ट होकर बिहार के ऊपर से होते हुए उत्तर की तरफ बढ़ेगा. इससे भारी बारिश की संभावना बनेगी. इसके अलावा दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, जो बिहार के मौसम को प्रभावित करेगा.

नालंदा का तापमान रहा सबसे अधिक
रविवार को बिहार में सबसे अधिक गर्म नालंदा रहा. यहां दिन का तापमान (अधिकतम) 38 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं पटना में अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. हालांकि हवा में नमी होने के कारण उमस से लोग परेशान रहे. रात का तापमान भी सामान्य से लगभग दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया.

रविवार को यहां हुई सबसे अधिक बारिश
समस्तीपुर : 120 मिलीमीटर
मशरख : 110 मिमी
पूर्णिया : 90 मिमी
मधेपुरा : 60 मिमी
पटना : 07 मिमी

आज पटना, गया, भागपुर व पूर्णिया में बादल छाये रहेंगे, हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. ठनका गिरने की भी आशंका है.