सर्वधर्म पूजा के बाद IAF में शामिल हुआ राफेल, अब भारत की ताकत हुई चौगुनी

Rafale
Loading...
Mints of India Google News

MOI DESK : अंबाला एयरबेस पर सर्वधर्म पूजा के बाद आज राफेल वायुसेना में शामिल हो गया है. इस कार्यक्रम में फ्रांस की रक्षा मंत्री और देश के रक्षा मंत्री शामिल हुए. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वायुसेना में राफेल का शामिल होना एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक क्षण है.

राफेल का भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल होना भारत और फ्रांस के बीच के प्रगाढ़ संबंधों को भी दर्शाता है. भारत और फ्रांस लंबे समय से आर्थिक,सांस्कृतिक, राजनीतिक,रणनीतिक साझेदार रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे मित्र देश फ्रांस के साथ राफेल डील भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा में एक गेम चेंजर है. इसका लॉन्ग रेंज ऑपरेशन, अपने वजन के बराबर सामान और अतिरिक्त फ्यूल रखने की क्षमता और तेज स्पीड जैसी खूबियां इसे बेस्ट एयरक्राफ्ट में से एक बनाती हैं.

राफेल ऐसे वक्त में वायुसेना में शामिल हो रहा है. जब भारत-चीन की सीमा पर तनाव है. ऐसे में फ्रांस से खरीदा गया राफेल को वायुसेना में 5 राफेल को शामिल कर दिया गया है. इसका लंबे समय से इंतजार था.

राफेल विमानों के औपचारिक तौर पर भारतीय वायुसेना में शामिल होने के कार्यक्रम में अंबाला वायुसेना स्टेशन पर उड़ान भरा. इस कार्यक्रम मे शामिल होने के फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भारत आई है. सुबह दिल्ली पहुंची, फिर यहां से वह अंबाला एयरबेस पहुंची. वह सर्वधर्म पूजा में शामिल हुई है. राफेल वायुसेना में शामिल करने को लेकर कई कार्यक्रम भी हो रहा है.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.