सुशांत केस बनेगा चुनावी मुद्दा? BJP ने फडणवीस को बनाया बिहार चुनाव का प्रभारी

Devendra Fadanvis
Loading...
Mints of India Google News

BIHAR DESK : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी में बड़े राजनीतिक बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को बिहार के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है. हालांकि, इसकी अभी इसकी औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों में ही उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

इसे भी पढ़े – सरकार दे रही है सस्‍ते में एसी, फ्रिज, टीवी और फर्नीचर खरीदने का मौका, 31 अगस्‍त तक

चुनाव के दौरान राज्‍य में रहेंगे सक्रिय

बताया जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान वे राज्‍य में पर सक्रिय रहेंगे. वे वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर काम करेंगे. देवेंद्र फडणवीस के बिहार के चुनाव प्रभारी बनाये जाने की बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पुष्टि की है. उनके अनुसार गुरुवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में इसका फैसला किया गया.

कौन हैं देवेंद्र फडणवीस, जानिए

देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. वे महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र विधानसभा में नागपुर दक्षिण पश्चिम से विधायक हैं. वे नागपुर नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं. राजनीति उन्‍हें विरासत में मिली है. हालांकि, उन्‍होंने विधान परिषद सदस्‍य रहे अपने पिता गंगाधर राव से अलग पहचान बनाई है. छात्र जीवन में वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े थे. राजनीति में उन्‍होंने जमीनी स्तर से उठकर पहचान बनाई है.