हाथरस छावनी में तब्दील, राहुल-प्रियंका के जाने की खबर, DND पर पुलिस फोर्स तैनात

Rahul Gandhi and Priyanka
Loading...
Mints of India Google News

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत की घटना पर पूरे देश में आक्रोश है साथ ही सियासत भी गरमाई हुई है. इस सबके बीच उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी आज हाथरस का दौरा कर सकते हैं. वहीं, प्रियंका और राहुल के हाथरस आने की खबरों के चलते सीमाएं सील कर दी गई जबकि दिल्ली-नोएडा-दिल्ली (डीएनडी) फ्लाईओवर पर भारी पुलिस बल तैनात हो गई है.


हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गई है. साथ ही पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. जिसके तहत पांच से अधिक लोगों को एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है. उन्होंने बताया कि हमें प्रियंका गांधी की आने की कोई जानकारी नहीं है. एसआईटी आज पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेगी, मीडिया को अनुमति नहीं दी जाएगी.

बता दें कि गैंगरेप और बर्बरता का शिकार हुई 20 साल की पीड़िता की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद यूपी पुलिस ने मंगलवार देर रात के अंधेरे में परिवार की मौजूदगी के बिना पीड़िता का अंतिम संस्कार किए जाने पर पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है. इस घटना के बाद से राहुल और प्रियंका लगातार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जवाबी हमले कर रहे हैं.


राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि यूपी पुलिस की यह शर्मनाक हरकत दलितों को दबाने और उनको ‘उनकी जगह’ दिखाने के लिए है. हमारी लड़ाई इसी सोच के खिलाफ है. वहीं, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं.परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया था? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?’

Input – Live Hindustan