अमेरिकी डेटा एजेंसी के अनुसार पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता

PM narendra modi
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) ने शनिवार को कहा,’ अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्‍ट द्वारा अमेरिका जापान और ब्राजील समेत 13 देशों में किए गए सर्वे में दुनिया के नेताओं में मोदी जी को अहम स्‍थान दिया जाना गर्व की बात है.’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘मोदी जी दूरदृष्टि से सोचने वाले नेता हैं.

देश के विकास के लिए उनका एक निश्चित विजन है और उसके लिए वो कार्यक्रम बनाते हैं और उसे सफल करते हैं.’ उन्‍होंने बताया, ‘अमेरिका की प्रख्यात सर्वे करने वाली संस्था है मॉर्निंग कंसल्ट, उसने 13 प्रमुख लोकतांत्रिक देश के नेताओं के बारे में जनता को क्या लगता है, इसका आकलन किया. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा 55 फीसद आई है.’

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी इस सर्वे के परिणाम की सराहना की और कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी जी ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे में वैश्विक स्तर पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता के रूप में उभर कर सामने आए हैं. अप्रूवल रेटिंग में प्रधानमंत्री को दुनिया में सर्वोच्च स्थान प्राप्त होने पर मैं प्रधानमंत्री का दिल से ​अभिनंदन करता हूं.’

सर्वे के तहत प्राप्‍त रिजल्‍ट की बात करें तो 70 फीसद लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वीकार किया और 20 फीसद ने अस्वीकार किया. प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लोकप्रियता में भी जबर्दस्‍त बढ़ोतरी देखी गई है.

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x