सीएम नीतीश ने 5024 करोड़ की 217 परियोजनाओं का किया उद्घाटन, जनता से किया ये वादा

Nitish Kumar
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

BIHAR DESK : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि जनता अगर फिर हमलोगों को मौका देती है तो बिहार की सड़कों को और भी विकसित और बेहतर बनाएंगे. मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 5024 करोड़ की 217 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद अपना संबोधन दे रहे थे.

उन्होंने कहा कि सभी जिलों मुख्यालयों और प्रमुख शहरों -बाजारों को बाईपास की सुविधा देंगे. गांव-गांव में और भी बेहतर सड़कों की संपर्कता देंगे. उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों को निर्देश दिया गया है कि 2005 के पहले सड़कों की क्या स्थिति थी और अब क्या सुधार हुआ है. आगे हम क्या करने वाले हैं, इन सभी की जानकारी युवा पीढ़ी को निरंतर दें. ताकि विकास की सही समझ लोगों को हो.

गोपालगंज में 509 करोड़ की लागत से बना बंगरा घाट महासेतु

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान बंगरा घाट महासेतु का पटना से वर्चुअली उद्घाटन किया. 509 करोड़ की लागत से बना यह महासेतु छपरा और मुजफ्फरपुर के साथ चंपारण को भी जोड़ेगा. गोपालगंज जिले में गंडक पर बना चौथा महासेतु है. बैकुंठपुर में बने इस बंगरा घाट महासेतु को स्वतंत्रता दिवस से पहले आम लोगों के लिए खोला जाएगा.

1506 मीटर लंबा और 15 मीटर चौड़ाई वाले इस पुल को बनाने में लगभग 6 साल लगे हैं. सारण को चंपारण और तिरहुत से जोड़ने वाले इस महासेतु चालू होने से छह जिलों की आबादी को फायदा होगा.

यह पुल गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर, महम्मदपुर, सिधवलिया, बरौली,मांझा, हथुआ, सीवान के नवीगंज, बसन्तपुर, भगवानपुर, सारण के बनियापुर, तरैया व मशरक सहित मुजफ्फरपुर के कई प्रखंड आपस में जुड़ जाएंगे. करीब 30 लाख की आबादी को सीधा लाभ होगा. उल्लेखनीय है कि बीते 16 जून को गोपालगंज जिले में ही बने सत्तरघाट पुल का सीएम नीतीश ने जनता को समर्पित किया था. 1440 मीटर लंबे सत्तरघाट पुल के निर्माण पर 263 करोड़ का खर्च हुए थे.

Source – Hindustan Live

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x