24 घंटे में 95 हजार नए मामले, 72939 मरीज हुए ठीक

corona logo png, Corona Virus PNG, Corona PNG Image, Live Corona

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

नई दिल्ली, जेएनएन. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीचे 24 घंटों के दौरान 95 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 1,172 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

कोरोना के एक्टीव मामलों से पूरी तरह से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या करीब चार गुना हो गई हैं. ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा करीब 78 फीसद पर पहुंच गया है. यह दर्शाता है कि देश में रोजाना बड़ी संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं. महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में 61 फीसद सक्रिय मामले हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के 96,735 नए मामले सामने आए हैं इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 44 लाख 65 हजार 864 हो गया है. इसमें से 34 लाख 71 हजार 84 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जबकि 9 लाख 19 हजार 18 एक्टिव मामले हैं. इस महामारी से अब तक 74,935 मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसमें बुधवार को हुई 1,107 मौतें भी शामिल हैं.

आईसीएमआर के मुताबिक बुधवार को 11 लाख 29 हजार 756 नमूनों की जांच की गई. भारत उन देशों में शामिल हैं, जहां एक दिन में सर्वाधिक टेस्ट हो रहे हैं. कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए देश में अब तक 5 करोड़ 29 लाख से अधिक नमूनों की जांच हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हर हफ्ते ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी जुलाई के मुकाबले तीन गुना बढ़ गई है. जुलाई के तीसरे हफ्ते में कुल 1.53 लाख मरीज ठीक हुए थे, जिनकी संख्या सितंबर के पहले सप्ताह में बढ़कर 4.84 लाख से अधिक हो गई.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x