25 दिसंबर को किसानों के खाते में आएगी 2000 रुपये की किस्त, पीएम मोदी करेंगे संवाद

lockdown Extend
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) की 7वीं किस्त का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर यानी शुक्रवार को पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे.

यानी पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा अगले 2 दिन बाद किसानों के खाते में आ जाएगा. इस दौरान 6 अलग-अलग राज्यों के किसानों के साथ पीएम मोदी की बातचीत भी होगी. किसान कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न पहलों पर पीएम-किसान के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे. पीएम मोदी के साथ कृषि मंत्री भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खाते में 18,000 करोड़ रुपये से अधिक के हस्तांतरण होंगे.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को हर साल केंद्र सरकार की तरफ से नगद 6,000 सालाना दिए जाते हैं. केंद्र सरकार किसानों के इनकम दोगुनी करने के मकसद से उन्हें सीधे नगद पैसे मुहैया कराए जा रहे हैं. मोदी सरकार किसानों के साल में 4 किस्तों में पैसे मुहैया कराए जाते हैं. हर किस्त में 2,000 रुपये दिए जाते हैं.

25 दिसंबर यानि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी किसानों से फिर संवाद करेंगे. इस बार अवध के किसानों के पीएम मोदी नए कृषि कानूनों की खूबियां बताएंगे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की चिट्ठी लेकर घर-घर जाएंगे. यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में ढाई हजार किसानों के चौपाल के साथ जुड़ेंगे.

भाजपा पूरे प्रदेश में ढाई हजार से अधिक जगहों पर किसानों से संपर्क का अभियान चलाएगी जिसमें प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. उत्तर प्रदेश में किसानों को जोड़ने का यह सबसे बड़ा मेगा कार्यक्रम होने जा रहा है. अकेले अवध में 377 जगह होंगे जबकि पूरे उत्तर प्रदेश में ढाई हजार से ज्यादा जगहों पर कार्यक्रम होंगे.

Input – Jagaran

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x