बिहार स्वास्थ्य विभाग में 15 हजार से अधिक पदों पर बहाली का मौका, देखें पूरा ब्‍योरा


ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

BIHAR DESK : सरकार स्वास्थ्य विभाग में पांच श्रेणी के 11,548 पदों पर शीघ्र नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करेगी. विधान परिषद में मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने रामबली सिंह के सवाल पर सदन को यह जानकारी दी.

पांडेय ने बताया कि विशेष चिकित्सा पदाधिकारी के 3706 और सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी के 2632 पद रिक्त हैं. इसकी नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की जिम्मेदारी बिहार तकनीकी सेवा आयोग को दी गई है. वहीं, 4033 स्टाफ नर्स ग्रेड ए के रिक्त पदों पर नियुक्ति की कार्रवाई शीघ्र शुरू की जाएगी.

इसी तरह 1539 फार्मासिस्ट और 1096 शल्य कक्ष सहायक, 163 ईसीजी टेकनीशियन, 803 एक्सरे टेकनीशियन के रिक्त पदों को भरने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग से अनुमति मांगी है. इसके अलावा 1772 प्रयोगशाला प्रावैधिक के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की जिम्मेदारी बिहार कर्मचारी चयन आयोग को दी गई है.

विधान पार्षद रजनीश कुमार के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने छह महीने के अंदर बेगूसराय जिले के मंझौल में अनुमंडलीय अस्पताल का निर्माण पूर्ण कराने का भरोसा दिया है. रजनीश ने तारांकित प्रश्न के जरिए सरकार से जवाब मांगा था. उन्होंने 13 वर्षों से लंबित अनुमंडलीय अस्पताल निर्माण की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया. मंत्री ने सदन को बताया कि भवन निर्माण विभाग से अनुरोध किया गया है. छह महीने के अंदर निर्माण कार्य पूर्ण कराने का विभाग ने लक्ष्य तय किया है.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x