बिहार में 29 तक कोल्ड डे की चेतावनी, घना कोहरा के साथ कई जिलों में छूटेगी कंपकपी

winter in bihar

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

ठंड से कंपकपा रहे बिहारवासियों को 29 दिसंबर तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है. मंगलवार को भी पटना सहित पूरे प्रदेश में दिनभर ठंडी हवाओं के थपेड़ों से लोग बेहाल रहे. पांच किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवा चली. हालांकि दिन में धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली. शाम होते-होते फिर कनकनी बढ़ गई.

मंगलवार को भी सूबे में सबसे ठंडा गया रहा. यहां का निम्नतम 4.2 डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार को भी यही स्थिति थी. पटना में भी निम्नतम तापमान 8.4 डिग्री रहा. हालांकि दोनों जगहों पर दिन के तापमान में दो से पांच डिग्री तक वृद्धि हुई. यह धूप खिलने की वजह से हुआ.

पटना में अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री रहा, जो सोमवार को 17.8 डिग्री था. वहीं गया में दिन का तापमान 22 डिग्री रहा. दिन में आसमान साफ रहने के कारण रात में कोहरे की संभावना बढ़ गई है. 29 दिसंबर तक घना कोहरा की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है.

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मी में हो रही बर्फबारी और उधर से आ रही ठंडी पछुआ हवा के कारण बिहार कंपकपा रहा है. इस बार पहाड़ों में जल्दी बफबारी होने और साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण ठंड ने बिहार में एक सप्ताह पहले ही रंग दिखाना शुरू कर दिया. पिछले वर्षों में 29 दिसंबर के बाद तापमान निम्नतम स्तर पर जाता था, लेकिन इस बार यह पहले ही हो गया.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x