बगहा क्षेत्र में भारी बारिश के कारण बिजली व्यवस्था चरमराई, लोगो को हुई बहुत परेशानी

रविवार को सुबह से कोई लगातार बारिश के कारण नजर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई. नगर में जगह-जगह पर ट्रिपिंग की समस्या पैदा हो जाने के कारण नगर के पश्चिमी और पूर्वी छोर पर पावर कट की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ा. एक तरफ मूसलाधार बारिश वहीं दूसरी तरफ लाइन कट हो जाने
 
बगहा क्षेत्र में भारी बारिश के कारण बिजली व्यवस्था चरमराई, लोगो को हुई बहुत परेशानी

रविवार को सुबह से कोई लगातार बारिश के कारण नजर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई. नगर में जगह-जगह पर ट्रिपिंग की समस्या पैदा हो जाने के कारण नगर के पश्चिमी और पूर्वी छोर पर पावर कट की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ा. एक तरफ मूसलाधार बारिश वहीं दूसरी तरफ लाइन कट हो जाने से लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई. सुबह से ही जहां बारिश के कारण आसमान पूरी तरह से बादलों से गिर गया. जिससे सुबह में ही शाम जैसा नजारा देखने को मिल रहा था. वहीं बिजली कट जाने से घर के बाहर और घर के अंदर दोनों तरफ अंधेरा छा गया.

सुबह से लेकर दोपहर तक हुई बारिश के कारण बिजली विभाग के र्किमयों को बिजली व्यवस्था को फिर से ठीक करने में भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा. सुबह में जहां ग्रीड पर लोड कम हो जाने के पूरे शहर में ब्लैक आउट हो गया. वहीं दोपहर तक कई इलाकों में पेड़ गिर जाने के कारण पावर कट की समस्या आ गई. ग्रीड के एसडीओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से कई गांव में ट्रिपिंग की समस्या के कारण पावर कट हो गया. जिससे ग्रिड पर लोड मात्र 2 से 4 मेगावाट तक ही रह गया. हाई वोल्टेज के कारण बिजली आपूर्ति नहीं दी जा सकी. हालांकि दोपहर 10 बजे के बाद से बिजली आपूर्ति फिर से शुरू तो हुई लेकिन नगर के कई इलाकों में इसके बाद भी बिजली नहीं दी जा सकी.

नगर के कई इलाकों में बारिश और हल्की हवाओं के कारण पेड़ गिर जाने से बिजली व्यवस्था बाधित हो गई.टाउन टू के जेई वेद प्रकाश ने बताया कि नगर में गनौली,डीएम आवास वआईटीआई के सभी पेड़ गिर जाने के कारण बिजली व्यवस्था नगर के पूर्वी क्षेत्र में बाधित हो गई .वही फकीराना के पास तार सट जाने के कारण बिजली नहीं दी जा सकी.बिजली विभाग के एसडीओ धीरज कुमार सती ने बताया कि बारिश के कारण र्किमयों को काम करने में कठिनाई हो रही है. जिस कारण से थोड़ी देर लग रही है.उन्होंने बताया कि शाम तक नगर के ज्यादातर इलाकों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है. जबकि बचे हुए इलाकों में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए कार्य किया जा रहा है.

From Around the web