बिहार में राजगीर और बांका के बाद इन जिलो में बनेगा शानदार रोपवे, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा....

 
ropeway in bihar
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

बिहार न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ बिहार सरकार बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काफी जागरूक दिख रही है. वही बिहार के राजगीर और बांका में रोपवे का सफल संचालन भी हो चूका है. ऐसे में बिहार सरकार अब इस सुविधा को आगे बढ़ाना चाहती है. जिससे की बिहार में पर्यटन बढे. ऐसे में पर्यटन विभाग के का कहना है की इन दोनों अब बिहार के अलग अलग जिलो में भी इस रोपवे की शुरुआत करने का उद्देश्य बनाई जा रही है.

इसे भी पढ़े - बिहार के घरो में जल्द लगेगी स्मार्ट प्रीपेड मीटर, मिलेगी गलत बिजली बिल आने की झंझट से मुक्ति...

जिससे की इन जिलो में भी पर्यटन को बढ़ावा मिले. जिसके लिए बिहार सरकार कार्यरत है. वही मिली जानकारी के अनुसार राजगीर और बांका के अब बिहार के पर्यटन विभाग अब बिहार के दुसरे जिलो में भी इस रोपवे के निर्माण की तैयारी में है. बाकि रोपवे बनने के लिए बिहार के इन जिलो रोहतासगढ़ किला, कैमूर जिला, गया जिला के 3 स्थानों को चुना गया है. जिसमे आपको बता दूं की बिहार के रोहतासगढ़ किले नामक साथ के लिए 7.35 करोड़ की लागत से भव्य और काफी आकर्षक रोपवे तैयार किया जाएगा.

इसे भी पढ़े - बिहार में पटना सहित इन 12 जिलो में बनेगी औषधीय पौधों की पार्क: दिखेंगे 50 किस्म के पौधे, जाने

वही दुसरे नंबर पर कैमूर जिले के मुंडेश्वरी मंदिर मंदिर के पास 7.35 करोड़ की लागत से इस रोपवे का निर्माण किया जाएगा. साथ ही गया जिले के 3 स्थानों को इस रोपवे के लिए चुना गया है, जिसमे गया जिले के बम्ह्योनी स्थान के लिए 4.24 करोड़, ढंगेश्वरी पर्वत के लिए 8.43 करोड़ और प्रेतिशिला पर्वत के लिए 10.48 करोड़ की लागत से आकर्षक रोपवे तैयार किया जाएगा.

From Around the web