5 नवंबर तक तैयार हो जाएंगे पटना के सभी छठ घाट: एक किलोमीटर के दायरे में होगा नो टॉलरेंस एरिया

  
नहाय-खाय के साथ आज से शुरू होगा 4 दिवसीय छठ महापर्व, सूर्य सहित इन ग्रहों का सुंदर संयोग
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

Patna News Desk:  दशहरा का अच्छे से समापन के बाद दिवाली का इंतजार है. और दिवाली में भी अब ज्यादा दिन बचा नहीं है और दिवाली जैसे ही खत्म होता है जस्ट उसके बाद ही, लोग छठ की तैयारी में जुट जाते हैं. और ऐसे में बिहार की राजधानी पटना में छठ महापर्व की धमक अभी से दिखने लगी है.

राजधानी पटना के 92 घाटों में से 57 घाटों पर छठ महापर्व के लिए जोरों से तैयारी शुरू हो चुकी है. हालांकि गंगा में बढ़ोतरी के कारण 35 घाटों पर सफाई का काम है. मिली जानकारी के अनुसार जल्दी शुरू हो जाएगा. साथी पटना नगर आयुक्त हिमांशु वर्मा ने कहा है कि 5 नवंबर को इन सभी घाटों को पूरी तरह तैयार कर दिए जाएंगे.

वही तीन चरणों में घाटों की सफाई होनी है, जो कि 7 नवंबर से छठ व्रती घाट पर आ जा सकेंगे. और प्रत्येक घाट के 1 किलोमीटर के दायरे में नो टोलरेंस एरिया घोषित किया जाएगा. साथी जानकारी क्यों अनुसार दिवाली के बाद गंगा में प्रवाहित होने वाली पूजा सामग्री और मूर्तियों पर भी रोक लगा दी गई है.

इसके साथ ही सफाई निरीक्षण पूरी तरह मौजूद रहेंगे. हाला की राजधानी पटना के गंगा के 93 घाटों की सफाई में कुल 1307 मजदूर और 133 सफाई पर्यवेक्षक जुटे हुए हैं. पर सफाई 10 मजदूर और पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाएंगे नगर निगम के देखरेख में सभी घाटों की सफाई और कायाकल्प किया जाएगा.

From Around the web