कोरोना से बचाव को लेकर नगरपालिका ने झोंकी ताकत

BIHAR DESK : इन दिनों नगर में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देख नप सभापति ने पूरे नगर को को सैनिटाइज करने आदेश दिया है. पूर्व में भी नगर को सैनिटाइज किया गया था. लेकिन, लगातार बारिश के कारण अब दोबारा पूरे नगर को सैनिटाइज्ड करने का काम आरंभ किया गया है. ताकि इस
 
कोरोना से बचाव को लेकर नगरपालिका ने झोंकी ताकत

BIHAR DESK : इन दिनों नगर में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देख नप सभापति ने पूरे नगर को को सैनिटाइज करने आदेश दिया है. पूर्व में भी नगर को सैनिटाइज किया गया था. लेकिन, लगातार बारिश के कारण अब दोबारा पूरे नगर को सैनिटाइज्ड करने का काम आरंभ किया गया है. ताकि इस महामारी से बचाव किया जा सके. नगर परिषद बगहा कार्यपालक पदाधिकारी डा. अमित कुमार ने बताया कि नप प्रशासन द्वारा नगर में सैनिटाइजेशन कार्य के लिए नप कर्मियों की 10 टीम बनाई गई है . इसके साथ ही सैनिटाइजेशन से संबंधित सभी तरह के उपकरण भी उपलब्ध करा दिया गया है.

नगर के वार्ड, मोहल्ले के साथ-साथ बाजार चौक चौराहे आदि जगहों पर सैनिटाइजेशन करा कर लोगों को कोविड-19 महामारी से बचाव किया जा सके. प्रथम फेज में वार्ड 23 बगहा बाजार नवकी बाजार बुधवारी मोहल्ला, डीएम एकेडमी , चौक स्टेट बैंक चौराहा , चित्रांगदा सिनेमा चौक , मारवाड़ी धर्मशाला रोड, जोड़ा मंदिर रोड, वार्ड 31 एवं वार्ड 28 काली स्थान रोड, मारवाड़ी मोहल्ला, हनुमानगढ़ी रोड, गुदरी बाजार रोड, आदि जगहों पर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया है वही शेष अन्य वार्ड के मोहल्लों में सैनिटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है.

इसके अलावा न वार्ड के मोहल्लों में बरसात का पानी का जल जमाव अभी बना हुआ है. उक्त वार्ड के सड़क एवं मोहल्ले से जल निकासी का कार्य भी कराया जा रहा है. जिसके लिए दो जेसीबी मशीन के साथ पंप सेट, सेक्शन पाइप, लगाकर जल निकासी का कार्य कराया जा रहा है . साथ ही उक्त स्थलों पर चुना, ब्लीचिग पाउडर, मच्छर निरोधक दवा आदि का भी छिड़काव कराया जा रहा है . हर हाल में नगर वासियों को महामारी से बचाव किया जा सके इसके लिए सभी काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. — नगर के बैंक सहित वार्ड का सैनिटाइज करने का काम युद्ध स्तर पर आरंभ

कोविड – 19 महामारी को देखते हुए पूरे नगर को सैनिटाइज करना हुआ आरंभ बगहा, संवाद सहयोगी : इन दिनों नगर में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देख नप सभापति ने पूरे नगर को सैनिटाइज करने आदेश दिया है. पूर्व में भी नगर को सैनिटाइज किया गया था. लेकिन लगातार बारिश के कारण अब दोबारा पूरे नगर को सैनिाइज्ड करने का काम आरंभ किया गया र्है. ताकि इस महामारी से बचाव किया जा सके.

नगर परिषद बगहा कार्यपालक पदाधिकारी डा. अमित कुमार ने बताया कि नप प्रशासन द्वारा नगर में सैनिटाइजेशन कार्य के लिए नप कर्मियों की 10 टीम बनाई गई है . इसके साथ ही सैनिटाइजेशन से संबंधित सभी तरह के उपकरण भी उपलब्ध करा दिया गया है. नगर के वार्ड, मोहल्ले के साथ-साथ बाजार चौक चौराहे आदि जगहों पर सैनिटाइजेशन करा कर लोगों को कोविड-19 महामारी से बचाव किया जा सके.

प्रथम फेज में वार्ड 23 बगहा बाजार नवकी बाजार बुधवारी मोहल्ला, डीएम एकेडमी , चौक स्टेट बैंक चौराहा , चित्रांगदा सिनेमा चौक , मारवाड़ी धर्मशाला रोड, जोड़ा मंदिर रोड, वार्ड 31 एवं वार्ड 28 काली स्थान रोड, मारवाड़ी मोहल्ला, हनुमानगढ़ी रोड, गुदरी बाजार रोड, आदि जगहों पर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया है वही शेष अन्य वार्ड के मोहल्लों में सैनिटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है . इसके अलावा वार्ड के मोहल्लों में बरसात का पानी का जल जमाव अभी बना हुआ है. उक्त वार्ड के सड़क एवं मोहल्ले से जल निकासी का कार्य भी कराया जा रहा है.

जिसके लिए दो जेसीबी मशीन के साथ पंप सेट, सेक्शन पाइप, लगाकर जल निकासी का कार्य कराया जा रहा है . साथ ही उक्त स्थलों पर चुना, ब्लीचिग पाउडर, मच्छर निरोधक दवा आदि का भी छिड़काव कराया जा रहा है . हर हाल में नगर वासियों को महामारी से बचाव किया जा सके इसके लिए सभी काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है.

From Around the web