बिहार के शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा! अगस्त में खुलेंगे 10वी तक के स्कूल

BIHAR DESK: भारत में जब कोरोना की दूसरी लहर आई तो, पुरे भारत के अलग अलग राज्यों में राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी. जिसमे स्कूल, कोचिंग और अन्य कई अलग अलग संस्थान को बंद करने का आदेश था. लेकिन अब भारत में कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया
 
बिहार के शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा! अगस्त में खुलेंगे 10वी तक के स्कूल

BIHAR DESK: भारत में जब कोरोना की दूसरी लहर आई तो, पुरे भारत के अलग अलग राज्यों में राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी. जिसमे स्कूल, कोचिंग और अन्य कई अलग अलग संस्थान को बंद करने का आदेश था. लेकिन अब भारत में कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है. लेकिन ICMR की माने तो अगस्त के अंत तक भारत में कोरोना की तीसरी लहर भी दस्तक दे सकती है.

लेकिन ऐसे में खबर बिहार से आ रही है. जहाँ इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) की रिपोर्ट की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि आइसीएमआर (ICMR) ने यह जानकार दी है कि देश के 60 फीसद लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबाडी बन गया है. यह भी बताया है कि बच्चों की तुलना में कोरोना से ज्यादा खतरा वयस्कों को है. बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने पर भी आइसीएमआर ने सहमति दी है.

और ICMR की रिपोर्ट की माने तो बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा है की अगस्त में बिहार में 10वी तक के सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान खुल जायेंगे. लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना बहुत ही जरुरी है. क्योकि कोरोना कभी भी बोलकर आपके पास नही आता है. आपको खुद अपना ध्यान रखना होगा.

From Around the web