बिहार सरकार का छठ महापर्व पर बड़ा ऐलान: ग्रामीण इलाकों में मिलेगी पांच सौ नई एंबुलेंस की सुविधा

 
nitish kumar ambulance
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

बिहार न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना (Mukhyamantri Gram Pariwahan Yojana) के तहत इस साल छठ तक ग्रामीण इलाकों में पांच सौ नई एंबुलेंस की सुविधा देने की तैयारी है. परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से ली जा रही समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस दिशा में काम तेज करने का निर्देश दिया गया.

लेकिन फिलहाल पहले चरण में योजना के तहत पांच सौ लाभुकों को एंबुलेंस खरीद के लिए अनुदान दिया गया है. और इससे एक तो ग्रामीण युवाओं को रोजगार मिलेगा. और साथ ही साथ दूसरी ओर समय पर बीमार को अस्‍पताल ले जाया जा सकेगा.

साथ ही मंत्री ने परिवहन सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा की. साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने पर जोर दिया. बस स्टाप का रख-रखाव और उसकी उपयोगिता बढ़ाने का निर्देश सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को दिया गया. इसके साथ सभी वाहनों का थर्ड पार्टी बीमा (Third Party Insurance) कराने के लिए जिलों में कैंप लगा कर प्रचार-प्रसार करने को कहा गया.

वही रिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने योजनाओं की समीक्षा के दौरान ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन निबंधन (Driving License and Vehicle Registration) के लंबित मामले का अविलंब निबटारा करने का निर्देश सभी डीटीओ को दिया. क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार को अपने स्तर से परमिट का रिव्यू करने का निर्देश भी दिया गया.

From Around the web