बिहार: बक्सर के डीइओ सहित 72 शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला...

  
बिहार के शिक्षा मंत्री की बड़ी घोषणा! अगस्त में खुलेंगे 10वी तक के स्कूल
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

BIhar News Desk: शिक्षा विभाग ने बक्सर के डीइओ अमर भूषण पर प्राथमिकी दर्ज कराने की अनुमति दी है. साथ ही 72 अपात्र शिक्षकों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक बक्सर के डीइओ अमर भूषण ने सुपौल में डीपीओ रहते हुए 72 अपात्र शिक्षकों की पदस्थापना कराते हुए उन्हें वेतन भुगतान किया था.

इस मामले में शिकायत दर्ज हुई तो मामला निगरानी विभाग के दायरे में आया. निगरानी जांच में उन पर लगे आरोप सही साबित हुए. निगरानी विभाग ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति मांगी थी. इस पर प्राथमिक शिक्षा निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सुपौल के डीइओ को अमर भूषण और 72 अपात्र शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है.

साथ ही आदेश के आलोक में कार्रवाई करते हुए निगरानी विभाग को भी अवगत कराने को कहा है. बक्सर के डीइओ अमर भूषण और 72 अपात्र शिक्षकों पर द प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत दोषी मानते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने का यह आदेश जारी किया गया है.

निगरानी ने फर्जी फोल्डर मामले की जांच के दौरान अब तक 1600 से अधिक फर्जी दस्तावेज जमा करने वाले शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है

तीन लाख से अधिक फोल्डरों की चल रही है जांच

90 हजार से अधिक ऐसे शिक्षकों की विशेष जांच ऑनलाइन की जा रही है, जिन्होंने पांच साल में एक भी फोल्डर जमा नहीं किये थे

Source - Prabhat Khabar

From Around the web