बिहार में यहाँ बनकर तैयार हुआ शानदार ज़ू सफारी पार्क, जाने खाशियत और कब तक होगा शुरू.....

 
rajgir zoo safari park pic
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

BIHAR NEWS DESK: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ बिहार में एक शानदार जू सफारी पार्क (rajgir zoo safari park) बनकर तैयार हो चूका है. आपको बता दे की बिहार साकार बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक से बढ़कर एक परियोजनाए चला रही है. उन्ही में से एक परियोजना के तहत हाल में ही राजगीर में ग्लास ब्रिज बनाकर तैयार हो चूका है. जो की अभी के समय में पूरी तरीके से शुचारू है.

लोग दूर दूर से इस ग्लास ब्रिज को देखने के लिए पहुच रहे है. और इसके साथ ही बिहार के राजगीर में पांडू पोखर सहित कई शानदार परियोजनाओ को पूरा कर दी गया है. और इसी क्रम में अब बिहार के राजगीर में ही "जू सफारी पार्क" (Rajgir Zoo Safari Park) का निर्माण भी पूरा हो चूका है. इस बात की जानकारी खिद कुछ बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने ट्रीट करके दी है. वही इनका कहना है की इस जू सफारी पार्क के शुरू हो जाने से न सिर्फ बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिलेंगा बल्कि लोगो को रोजगार भी मिलेगा.


वही अगर बात करे इस राजगीर के जू सफारी पार्क की तो यह कुछ 191 हेक्टेयर में फैला हुआ है. और इस जू सफारी में आपको 5 अलग अलग वन्य प्राणी देखने को भी मिलेंगे. इसके अलावे आपको इस जू सफारी पार्क में आपको अलग अलग प्रजति की तितलिय भी देख सकेंगे. तितलियों के लिए यहाँ पर तितली घरो का निर्माण भी किया गया है.

राजगीर की पहाड़‍ियों पर जंगल में दिखेंगे बंगाल के बाघ और गुजरात के शेर, बंद जीप से पास जाकर कर सकेंगे दीदार

rajgir zoo safari pic

वही आपको दुसरे जंगल सफारी की तरह यहाँ भी गाडियों की सुविधा होगी. जिससे की पर्यटकों को परेशानी न हो. वही बात करे बिहार के इस राजगीर के Zoo Safari Park Rajgir Opening Date की. तो बिहार सरकार में भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी ने बताया की राजगीर के इस जू सफारी को नवम्बर माह के अंत तक सभी पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा.

From Around the web