बिहार: छठ बाद पटना में बनाये जायेंगे सुरंग वाले रास्ते, जानिए कहाँ होगा निर्माण और क्या होगा रूट

  
Patna Underground Road
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

बिहार न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है बिहार की राजधानी पटना से, झा राजधानी पटना में लोगों को भर्ती भी की समस्याओं का सामना लगभग दिन करना पड़ता है. वही आप पटना के लोगों को बढ़ती इस भीड़ की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राजधानी पटना में अंडरग्राउंड रास्ते बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल चुकी है.

वही मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि छठ महापर्व के बाद से ही बिहार राज्य पुल निगम द्वारा इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा. अभी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बिहार सरकार जल्दी पटना मैं अंडरग्राउंड रास्ता बनाने की तैयारी में है. वही इस परियोजना को लेकर टेंडर भी जारी करने की प्रक्रिया को शुरू कर दी गई है. 


वही बात करें इस अंडरग्राउंड सुरंग को लेकर, तो मिली खबरों के अनुसार छठ के बाद से पटना के स्टेशन से लेकर बुद्ध पार्क तक अंडरग्राउंड टनल बनाया जा सकता है. साथिया स्मार्ट सिटी योजना के तहत बुद्ध स्मृति मल्टीपार्किंग से लेकर पटना जंक्शन तक बनने वाले इस अंडरग्राउंड रास्ते के लिए मल्टीपार्किंग करीब 8 मिनट भीतर तक खुदाई की जाएगी.

इसके बाद बुद्ध स्मृति पार्क से आने वाले ऑटो डायरेक्ट पटना जंक्शन फ्लाईओवर पर जाना बिल्कुल ही आसान हो जाएगा. वहीं अंडरग्राउंड रास्ता पैदल चलने वाले यात्रियों के लिए भी काफी सहूलियत प्रदान करेगा. सतीश रास्ते के बनने के बाद पटना जंक्शन पर लोगों की भीड़ की समस्या से भी निजात मिलेगी उम्मीद जताई जा रही है.

वहीं सूत्रों के अनुसार इस अंडरग्राउंड रास्ते के लिए बिहार सरकार करीब-करीब 65 करोड़ रुपए खर्च करने वाली है. वही इस अंडरग्राउंड रास्ता को एसीपी मोड में 410 मीटर लंबा बनाया जाएगा. वही उम्मीद जताई जा रही है कि इस परियोजना के निर्माण हो जाने के बाद बिहार अपने नाम अंडरग्राउंड रास्ता बनाने का एक कीर्तिमान स्थापित कर लेगा.

From Around the web