UPSC में बिहार के शुभम का जलवा: बने ऑल इंडिया IAS टॉपर! पिता की इच्छा थी इंजिनियर बने....

 
shubham kumar upsc
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

BIHAR NEWS DESK: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ बिहार की प्रतिभा पुरे देश में हमेशा से अब्बल रहा है. और ऐसे में अगर सिविल सेवा एग्जाम (Civil Service Exam) की बात हो, तो बिहार शुरू से ही अपने एक स्थान पुरे देश में रखता है. और इसी बिच अब बिहार के लाल ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है. बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में टॉप किया और एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. जिसके बाद उनके परिवार में और गांव में ख़ुशी की लहार दौर गई है.


वही खबरों की माने तो पिता बनाना शुभम को इंजीनियर बनाना चाहते थे. आपको बता दू की बिहार के कटिहार कदवा प्रखंड के कुम्हडी गांव ने रहने वाले शुभम अपने इस इस मुकाम को पाने के लिए कई संघर्ष किया आपको बता दू की शुभम के पिता जी एक बैंक के मैनेजर है. और शुभम शुरू से ही एक प्रतिभावान छात्र थे और शुरू से ही वह टॉपर रहे है.

आपको बता दू की उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से बी.टेक (सिविल इंजीनियरिंग) में स्नातक किया है पढ़ाई की है शुभम लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. कटिहार के शुभम को IAS टॉपर होने पर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने भी बधाई दी उन्होंने ट्वीट कर के लिखा की UPSC सिविल सेवा परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल करने पर बिहार के श्री शुभम कुमार को बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना है. बिहार के विकास आयुक्त, श्री आमिर सुबहानी जी ने भी पूर्व में प्रथम स्थान प्राप्त किया था इसके साथ साथ उप मुख्य मंत्री तार किशोर प्रसाद ने भी बधाई दी है.

Tag - #EkBihariSabParBhari, shubham kumar upsc bihar biography

From Around the web