इस गर्ल्स हॉस्टल में जारी हुआ बुर्का पहनने का फरमान: छात्राएं बोली- शरिया कानून बर्दाश्त नहीं, किया पथराव

 
school girls in niqab burka

बिहार डेस्क: खबर आ रही है बिहार के भागलपुर जिले से, जहाँ भागलपुर स्तिथ एक गर्ल्स हॉस्टल में अजीबोगरीब फरमान सुना दिया गया. खबरों की मने तो इस होस्टल में अल्पसंख्यक समुदाय की लडकियों के लिए बुर्का पहनने का फरमान जारी हुआ है. वही हाल में ही अफगानिस्तान में भी अब संविधान को हटाकर शरिया कानून को लागु किया गया.

Viral - कुत्ते शक्ल में बछड़े को गाय ने दिया जन्म, देखने के लिए लोगों की लगी भीड़, देखें तस्वीर..

और इस निति का समर्थन हमारे देश के कुछ बुद्धिजीवी कहे जाने वाले मंदबुद्धियों ने किया था. लेकिन अब खबर चौकाने वाला यह है की भारतीय संविधान को टाक पर रखकर इस अजीबोगरीब फरमान को जरी किया गया. और इसके बाद छात्राओं ने कॉलेज के होस्टल परिसर में काफी हंगामा भी किया.

पढ़े - पटना का PMCH बनेगा भारत का सबसे बड़ा अस्पताल: होगी वर्ल्ड क्लास सुविधाए, जाने

वही छात्राओं ने हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट पर कैंपस के अंदर बुर्का पहनने का फरमान जारी करने पर नाराजगी जताई. और इतना ही नहीं छात्राओं ने हॉस्टल के गेट पर भी पथराव किया. साथ ही उनका कहना है कि शरिया कानून बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एक छात्रा का कहना है कि हम जब भी पैंट पहनते हैं.

तो अधीक्षक छात्राओं को गाली देती हैं. वे हमारे माता-पिता को भी गलत जानकारी देती हैं कि हम लड़कों से बात करते हैं. रिसर्च स्कॉलर छात्रा का कहना है कि बिहार में गर्मी के मौसम में बुर्का पहनना आसान नहीं है. इसी वजह से हम कभी-कभी परिसर के अंदर पैंट और टीशर्ट पहन लेती हैं.

पढ़े - Bhoot Police Full Movie Download Filmyzilla पर हुई लीक. प्रोडूसर को लगा झटका!

जब भी वह किसी छात्रा को पैंट में देखती हैं तो डांटती-फटकारती हैं. घटना की सूचना मिलने पर नाथ नगर की सर्कल ऑफिसर पुलिस टीम के साथ गर्ल्स हॉस्टल पहुंची और मामले को संभाला. और जब यह मामला प्रशासन के पास पहुचा तो हॉस्टल की अधीक्षक ने छात्राओं द्वारा उनके ऊपर लगाए आरोपों से मना किया है.

यह मामला अब जिला शिक्षा अधिकारी तक भी पहुंच चुका है. सर्कल ऑफिसर ने बताया कि हमने छात्राओं और अधीक्षक के बयान ले लिए हैं. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. हम जल्द जिला शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट सौंपेंगे.

From Around the web