बिहार के पटना में गुलाबी चक्रवात का असर: तापमान 9 डिग्री गिरा, इन जिलो में भारी बारिश का अलर्ट...

 
बिहार में अगले 24 घंटे में इन 10 जिलो में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी! ऑरेंज अलर्ट जारी!
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

बिहार खबर डेस्क: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ पिछले दिनों ही बंगाल की खाड़ी से उठा गुलाबी चक्रवात का असर अब बिहार की राजधानी पटना में भी देखने को मिल रहा है. जिसके बाद पटना में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. वही मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सितम्बर महीने के आखिरी दिन से अक्टूबर के शुरुआती दिनों में इस गुलाबी चक्रवात का एह्साह होने लगेगा.

साथ ही आपको बता दूं की पटना में भारी बारिश की वजह से पटना में तापमान 9 डिग्री तक गिर गया है. और ऐसे में लोगो के घरो में जो पंखा और कूलर वगैरा चल रहे थे. वो सभी अब बंद पड़े हुए है. वही 9 डिग्री तापमान गिरने के साथ ही 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से हवाए भी चल रही है. जिससे की तापमान में और भी गिरावट की सम्भावनाये बढ़ गयी है. और साथ ही पटना में रुक रुक कर बारिश भी हो रही है.


साथ ही मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. और कहा है की अगले कुछ दिनों में बिहार के कुछ जिओ में भी भारी बारिश की सम्भावनाये बढ़ गयी है. वाही मौसम विभाग के अनुसार दरभंगा समस्तीपुर खगड़िया और सहरसा जिले में भारी बारिश के संकेत है. जिसके बाद इन जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिए है.

साथ गया, नालंदा, औरंगाबाद,  अरवल, भोजपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई, लखीसराय और मुंगेर पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. चुकी अब जाड़े का मौसम भी आ चूका है. लेकिन आपको बता दे की अभी धान की फसल की कटाई का समय भी आ चूका है. और इस वर्षा से भारी नुकसान की भी आशंका जताई जा रही है.

From Around the web