बिहार में मिला पहला ओमिक्रोन संक्रमित मरीज, अलर्ट जारी, शुरू होगी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग

  
omicron virus variant Corona, कोरोना वायरस, ओमीक्रॉन वैरिएंट
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

बिहार न्यूज़ डेस्क: बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है. पहला मरीज राजधानी पटना में पाया गया है. डाकबंगला चौराहा के पास IAS कॉलोनी निवासी एक 26 साल के युवक में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. उसे फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है. संक्रमण की पुष्टि होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बिहार में अलर्ट जारी किया है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति अपने भाई के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाया गया है.


वह अपने भाई को दिल्ली एयरपोर्ट पर रिसीव करने गया था. विदेश से लौटे उसके भाई में ओमिक्रॉन पाए जाने के बाद दिल्ली में ही रोक लिया गया था. जबकि रिसीव करने गया भाई पटना वापस आ गया था. कांटैक्ट ट्रेसिंग के दौरान ये पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद जिनोम सीक्वेसिंग में इनकी रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है.

ओमिक्रॉन के मरीज को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. निर्देश दिया गया है सुबह से ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू कर दें. डॉक्टरों की निगरानी में स्वास्थ्य कर्मियों क्लोज कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का निर्देश दिया गया है. प्रशासन ने अलग से सर्विलांस टीम के गठन का निर्देश दिया है.

From Around the web