बिहार में बिना मास्क के निकले तो देना होगा फाइन, और गाड़ी भी होगी जब्त

  
बिहार में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ‘ज्यादती’ पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

बिहार न्यूज़ डेस्क: कोरोना के बढ़ते प्रकोप या कहे कोरोना के तीसरी लहर को लेकर आज से बिहार में पाबंदिया लागू हो गयी है. तीसरी लहर को लेकर नई बंदिशें लागू होने के बाद आज से राजधानी पटना में सख्ती भी देखने को मिलेगी पटना में अगर आप आज से मास्क के बगैर घर से बाहर निकले तो आपको फाइन देना पड़ेगा.

इतना ही नहीं अगर किसी गाड़ी में मास्क के बगैर लोग सफर करते पाए गए, तो उस गाड़ी को भी जप्त किया जा सकता है. पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना नियंत्रण के लिए किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही सावर्जनिक स्थल पर बगैर मास्क के अगर कोई व्यक्ति पाया गया तो धावा दल उसे फाइन करेगा.

राजधानी पटना में आज सिद्धा बादलों की संख्या भी बढ़ा दी गई है इतना ही नहीं गाड़ियों की चेकिंग भी बढ़ाई जाएगी इस दौरान ना केवल गाड़ियों का डॉक्यूमेंट चेक किया जाएगा, बल्कि उस पर सफर करने वाले लोग मांस के संभाल कर रहे हैं या नहीं यह भी देखा जाएगा.

फिलहाल पब्लिक ट्रांसपोर्ट को 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ चलाने की इजाजत दी गई है. लेकिन बस और ऑटो चालकों और कंडक्टर को मास्क पहनना जरूरी होगा. यात्रियों के लिए मास्क पहले ही जरूरी है अगर ऐसा नहीं हुआ तो गाड़ी गायब कर दी जाएंगी.

From Around the web