आईआईटी पटना: बिना वैक्सीनेशन छात्रों को कैंपस में नहीं मिलेगी एंट्री, जाने गाइडलाइन

 
Patna IIT

Patna News in Hindi DESK: खबर आ रही है बिहार की राजधानी पटना से, जहाँ एक लंबे अंतराल के बाद आईआईटी पटना कैंपस फिर से छात्रों के लिए खोला जा रहा है लेकिन कैंपस में प्रवेश को लेकर काफी सख्त गाइडलाइन जारी की गई है. कैंपस में उन्हीं छात्रों को प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले ली है. वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र छात्रों को प्रवेश द्वार पर ही दिखाना होगा. अगर कोई छात्र प्रमाण पत्र दिखाने में असमर्थ रहता है तो उसे कैंपस में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलेगी.

  • प्रवेश द्वार पर मेडिकल टीम तैनात
  • सात दिन रहना होगा क्वारंटाइन फिर होगा टेस्ट

छात्रों को हॉस्टल या लैब में प्रवेश से पहले मेडिकल जांच से गुजरना होगा. आईआईटी के प्रवेश द्वार पर मेडिकल टीम की तैनाती है. बाहर से आने वाले छात्रों को सबसे पहले प्रवेश द्वार पर आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट दिखानी होगी. कोवैक्सीन या कोविशील्ड का पहला डोज ले चुके छात्रों को ही प्रवेश की इजाजत मिलेगी.

आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट, मेडिकल टीम की जांच और वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले प्रमाण पत्र की जांच के बाद भी छात्रों को सात दिन तक कैंपस में क्वारंटाइन रहना अनिवार्य है. क्वारंटाइन अवधि बिताने के बाद छात्रों की फिर से मेडिकल जांच की जाएगी. अगर वे फिट पाये जाते हैं तभी उन्हें एकेडमिक डिपार्टमेंट में प्रवेश की इजाजत मिलेगी.

From Around the web