बिहार में दो सीटों के उपचुनाव में JDU और RJD का सीधा टक्कर: क्या तीर लालटेन को बुझा पायेगी?

 
JDU VS RJD Nitish Kumar vs Tejaswi Yadav

BIHAR NEWS DESK: खबर है बिहार से, जहाँ बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जदयू और राजद के बीच सीधी टक्कर होगी. ये मुंगेर जिले की तारापुर और दरभंगा की कुशेश्वर स्थान सीट पर उपचुनाव होने हैं. वही राजद नेता (RJD Leader) तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा कि यदि हम ये दोनों सीट जीत जाते हैं, तो हम सरकार बनाने के बहुत ही करीब होंगे.

वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के लिए तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट प्रतिष्ठा का विषय बन चुका है. और तारापुर विधानसभा क्षेत्र जदयू JDU) का गढ़ भी माना माना जाता है. ये उपचुनाव विधायक मेवालाल चौधरी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है. और 2020 के विधानसभा चुनाव में यहां कांटे की टक्कर हुई थी जिसमे जीत का अंतर मात्र 7225 था.

पढ़े - बिहार में वायरल फीवर से मचा कोहराम: कही हॉस्पिटल में बेड फुल तो कही बच्चो की मौत

और पिछले चुनाव में राजद ने बेहतर प्रदर्शन किया था. और यहां यादव और कुशवाहा मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. मुस्लिम, राजपूत, ब्राह्मण, रविदास और पासवान की भी संख्या अच्छी है. नीतीश ने मेवालाल चौधरी की पुण्यतिथि पर उनके आवास पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया था.

कुशेश्वर स्थान सीट पर जदयू के शशिभूषण हजारी ने कांग्रेस के डॉ. अशोक कुमार को हराया था. वह यहां से लगातार दो बार जीते थे. उनके निधन के बाद यह सीट भी खाली हुई है. ऐसे में नीतीश के लिए ये दोनों सीटें जीतना बहुत ही जरूरी है. 2020 के विधानसभा चुनाव में जदयू का बेहतर ज्यादा अच्छा नहीं था.

From Around the web