बिहार में अब फोरलेन सड़क की बढ़ेगी चौड़ाई! अवागमन होगा और आसान! जानिए पूरी खबर

Now the width of four lane road will increase in Bihar! Travel will be easier! Know full news
 
Bihar Highway

बिहार डेस्क: खबर है बिहार से, जहाँ बुधवार को बिहार के सीएम नितीश कुमार ने एक कैबिनेट बैठक की. और इस कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता खुद नितीश कुमार ने ही की थी. खबरों के अनुसार इस बिहार कैबिनेट की माटिंग में 17 प्रस्ताव को मजूरी दे दी गयी है.

साथ ही सीएम नितीश कुमार ने बिहार राज्य के विकास के लिए अहम प्रोजेक्ट्स पर काम करने के निर्देश भी दिए है. और इसी माटिंग से एक खबर निकालकर आ रही है की अब बिहार राज्य सरकार बिहार में कई अहम फोरलेन सड़को को चौड़ा करने का काम करेगी.

इसे भी पढ़े | पटना वालो को अब सस्ते दामों पर मिलेंगे घर बैठे हरी सब्जियां! शुरू हुई तरकारी एक्सप्रेस सुविधा

जानकारी के अनुसार पता चला है की इस सम्बन्ध में राज्य सरकार ने कई अहम सडको के लिए भूमि अनुदान की मजूरी भी दे दी है. खबर के अनुसार इन फोरलेन सड़कों के चौड़ीकरण के लिए दी गई भूमि बता दें कि बिहार कैबिनेट मीटिंग में कई फोरलेन सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया है.

और इसके तहत बिहार के एनएच 84 के फोरलेन चौड़ीकरण करने के लिए भोजपुर के बिहिया अंचल में 17452 एकड़ भूमि एनएचएआई को को प्रदान कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार इस संबंध में जल्दी कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

कैबिनेट माटिंग में लिए गये कुछ अहम महत्वपूर्ण फैसले

1. जल संसाधन विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर अंजनी कुमार सिंह के कार्यकाल को 1 वर्ष के लिए बढ़ा.

2. सासाराम सदर अस्पताल के स्वास्थ्य पदाधिकारी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें उनके पद से बर्खास्त करते हुए निलंबित कर दिया गया है.

3. मिली जानकारी के अनुसार बिहार में आगामी पंचायत चुनाव के लिए बैलट पेपर की छपाई कोलकाता के सरस्वती प्रेस के द्वारा की जाएगी.

4. बिहार सरकार के कैबिनेट मीटिंग में बिहार में उपभोक्ता संरक्षण के अधिकारों को प्रोत्साहन देने के लिए जिला उपभोक्ता संरक्षण परिषद का गठन किया गया है. जानकारी के अनुसार यह उपभोक्ता संरक्षण परिषद का संचालन 2021 नियमावली के तहत किया जाएगा.

5. बता दें कि मीठापुर स्थित विद्युत उपकेंद्र से उप केंद्र करबिगहिया मैं 132 केवी अंडर ग्राउंड संचरण लाइन के निर्माण के लिए 170.94 करोड़ की योजना की मंजूरी प्रदान कर दी गई है.

Title - Now the width of four lane road will increase in Bihar! Travel will be easier! Know full news

From Around the web