बिहार के घरो में जल्द लगेगी स्मार्ट प्रीपेड मीटर, मिलेगी गलत बिजली बिल आने की झंझट से मुक्ति...

 
Smart Electric Prepaid Meter

बिहार न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ अब बिहार के सभी घरो में बिजली बिल के लिए स्मार्ट मीटर लगाये जायेंगे. खबरों की माने तो अब बिहार की बिजली व्यवस्था अब पूरी तरीके से हाई-टेक बनाई जाएगी. वही आपकी जानकारी के लिए बता दूं की स्मार्ट इलेक्ट्रिसिटी मीटर बिहार की राजधानी पटना में लगाने का काम आरम्भ हो चूका है.

दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया! जीत के साथ दिल्ली टॉप पर! कप्तान

ही समाचार एजेंसीयो की माने तो आने वाले समय में बहुत ही जल्द बिहार के हरेक घरो में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगा दिए जाएँगे. जिसके बाद लोगों को अधिक बिल की समस्या के साथ-साथ बिल समय पर ना मिलने की समस्या से भी निजात मिल जाएगा. वही बिहार सरकार की कैबिनेट ने जैसे ही स्मार्ट प्रीपेड लगाने का प्रस्ताव को मजूरी दे दी, वैसे सबसे पहले बिहार की राजधानी पटना में इस स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू भी कर दिया गया.

बिहार में पटना सहित इन 12 जिलो में बनेगी औषधीय पौधों की पार्क: दिखेंगे 50 किस्म के पौधे, जाने

वही मिली जानकारी के मुताबिक अगले साल तक पटना के सभी घरो में ये स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगा दिए जाएँगे. वही बात करे इस स्मार्ट मीटर के लाभ की तो इस मीटर के आपके घर में लगाने के बाद आपको बिजली बिल के आने से निजात मिल जाएगा. इसके लिए आपको मीटर में एक एटीएम कार्ड जैसा स्मार्ट कार्ड लगा दिया जाएगा. जिसको आपको रिचार्ज करना होगा.

बिहार में स्मार्ट सिटी के तहत बिहार के इस जिले बन रहा है शानदार टाउन हॉल! जाने

फिर जितना बिजली का खबर आप करेंगे उतना आपके स्मार्ट कार्ड द्वारा अपने आप ही पैसा काट लिया जाएगा. बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बिहार के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे छोटे जिलों में भी स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आने वाले समय में वहां भी स्मार्ट मीटर लगा दिए जाएंगे. बताया जा रहा है कि फिलहाल कंपनी ने इस कार्य के लिए 42 महीनों का लक्ष्य निर्धारित किया है.

From Around the web