पटना के प्रकाश पुंज में बनेगा शानदार थीम पार्क: जाने इसकी क्या होगी खासियत?

Spectacular theme park to be built in Patna's Prakash Punj: Know what will be its specialty?
 
theme park in prakash punj patna

PATNA NEWS IN HINDI: खबर है बिहार की राजधानी पटना से, जहाँ बिहार सरकार प्रकाश पुंज निर्माण में बहुत ही तेजी दिखा रही है. और पटना के प्रकाश पुंज का कार्य बहुत ही तेजी से चल रहा है.पटना सिटी में जल्द ही बिहार सरकार एक लाइट एंड साउंड का एक थीम पार्क (theme park in prakash punj patna) का निर्माण करेगी.

पढ़े | इस आदमी ने खुद को बताया मुकेश अम्बानी का दामाद: DIG से मांगी Z+ सिक्यूरिटी

वही खबर है की यह सिख के दसवे गुरु "गुरु गोविन्द सिंह" के जीवन पर आधारित होगा. वही आपको बता दूं की कुछ दिनों पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने पटना सिटी के गुरूद्वारे के बाद इसके परिसर का भी निरिक्षण किया था. और इसके बाद ही बिहार राज्य सरकार ने एक थीम बेस पार्क बनाने की घोषणा कर दी.

वही बात करे की आखिर पटना के इस प्रकाश पुंज में बनने वाले इस शानदार थीम पार्क की खासियत की. तो बताया जा रहा है की इस पार्क के निर्माण हो जाने के बाद ही प्रकाश पुंज के साथ-साथ थीम बेस पार्क भी राजधानी पटना में अपनी रोशनी से जलवा दिखाता हुआ नजर आएगा.

पढ़े | Shang Chi मूवी डाउनलोड के लिए लीक हुआ कुछ इललीगल टोरेंट साईट Filmyzilla के द्वारा

वही इस पार्क संबंध में पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रकाश पुंज के सौंदर्यीकरण के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है और इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू की गई है. इसके साथ साथ इस प्रकाश पुंज में लाइट एंड साउंड शो वाला थीम पार्क एक प्रमुख आकर्षण होगा.

जहां बिना किसी रुकावट के पर्यटक पैदल परिभ्रमण कर पाएंगे. वही आपको बता दे की भवन निर्माण की और से मिली जानकारी के अनुसार पार्क की लागत करीब करीब 53 करोड़ बताई जा रही है. साथ ही इसके दोनों तरफ एक गोलाकार सभागार के साथ साथ और दो प्रदर्शनी हॉल का भी निर्माण किया जाएगा.

Title - Spectacular theme park to be built in Patna's Prakash Punj: Know what will be its specialty?

From Around the web