इस कॉलेज ने छात्राओं के लिए लागू किया ड्रेस कोड: लहराते बालो और सेल्फी पर लगी रोक

 
College Student, College Girls, School Girl

बिहार डेस्क: खबर बिहार से आ रही है. जहाँ बिहार के एक महिला कॉलेज ने अजीबोगरीब फरमान सुनाया है. खबर पूरी है बिहार के भागलपुर के एक महिला कॉलेज ने छात्राओं के लिए एक ड्रेस कोड लागू किया है. और जब से यह फरमान सुनाया गया चारो और तहलका मच गया है.

जिले में स्थित महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय द्वारा जारी ड्रेस कोड के तहत अब छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगाया गया है. आरजेडी से जुड़े छात्रों ने इसे तुगलकी फरमान बताया है तो अन्य छात्रों ने इसकी तुलना शरिया कानून से की है.

इसे भी पढ़े - नीतीश कुमार का बड़ा बयान- कहा: केंद्र सरकार न मानी, तो राज्य अलग से कराएंगे जाति जनगणना

और कॉलेज प्रिंसिपल की तरफ से जारी आदेश के तहत अब छात्राएं कॉलेज परिसर के अंदर सेल्फी नहीं ले सकती हैं. आदेश में कहा गया है कि बाल खुले रखने वाली छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. कॉलेज की कमेटी के निर्णय पर भी प्रिंसिपल ने मुहर लगा दी है.

साथ ही नोटिस के अनुसार छात्राओं को सख्त निर्देश दिया गया है कि वो खुले बालों की जगह एक या दो चोटी बनाकर कॉलेज आएं. कॉलेज में लगभग 1500 छात्राएं पढ़ती हैं. नए सेशन में रॉयल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मौजे, काले जूते और बालों में एक या दो चोटी बनाकर आएं. वहीं सर्दियों में रॉयल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है.

From Around the web