बिहार का यह स्टेशन बनेगा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड रेलवे स्टेशन: वाईफाई और शॉपिंग मॉल की होगी सुविधा

This station of Bihar will become International Standard Railway Station: WiFi and shopping mall will be available
 
international railway station

BIHAR NEWS IN HINDI: खबर है बिहार से, जहाँ बिहार सरकार बिहार को विकसित बनाने में जुटी हुई है. और बिहार में अच्छे से अच्छे Insfastucture को स्थापित करने में लगी हुई है. ऐसे में रेलवे विकास परियोजना के तहत अब रेलवे स्टेशनों को नवीनीकरण किया जा रहा है.

इस निर्णय के बाद अब बिहार के कई रेलवे स्टेशन अब अत्याधुनिक (Hi-Tech) और स्मार्ट बनाए जायेंगे. और इसी कड़ी में अब बिहार के मोतिहारी जिले के बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को इंटरनेशनल स्टैंडर्ड रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा.

खबरों के अनुसार मिली जानकारी में रेलवे बोर्ड ने इस सम्बन्ध में मंजूरी प्रदान कर दी है. सबसे बड़ी बात यह है जानकारी के अनुसार पुरे भारत में सिर्फ तीन रेलवे स्टेशनों को ही इंटरनेशनल स्टैंडर्ड रेलवे स्टेशन बनाया जाना है. जिसमे से बिहार के इस बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का भी नाम है.

खबरों के अनुसार शीध्र ही इसको ले कर आरएलडी की टीम बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का विजिट करेगी. जिसके बाद मोतिहारी के इस  रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन बनाने की कवायद शुरू हो जाएगी.

बात करें सुविधाओं की तो मोतिहारी के बापूधाम स्टेशन के रेलवे कॉलोनी को तोड़ मल्टी स्टोरी विल्डिंग मनाया जाएगा जिसमें शॉपिंग मॉल भी होगा. स्टेशन की भव्य विल्डिंग का निर्माण होगा. इनमें इंटरनेशल स्तर के यात्री सुविधाएं बहाल होगी. वही दूसरी सुविधाओ की बात करे तो इस स्टेशन पर आपको वाई-फाई की सुविधा भी उपलब्ध होगी. इसके साथ साथ शुद्ध पेयजल, स्वच्छ एवं हाई-टेक शुचायल से होगी लैस.

Title - This station of Bihar will become International Standard Railway Station: WiFi and shopping mall will be available

From Around the web