बिहार में वायरल फीवर से मचा कोहराम: कही हॉस्पिटल में बेड फुल तो कही बच्चो की मौत

 
viral fever in bihar, viral fever in hindi, viral fever in children, viral fever in babies, viral fever in up, viral fever ke lakshan, viral fever symptoms, viral fever news in hindi

बिहार डेस्क: खबर डरावनी है और बिहार से आ रही है, जहाँ अब उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी वायरल बुखार तेजी से पांव पसार रहा है. इसके साथ ही पूर्वी चंपारण जिला में बच्चों में वायरल बुखार की शिकायत आने लगी है. 0 से 20 साल के बच्चों में यह बुखार ज्यादा दिखाई दे रहा है.

पढ़े - भावी मुखिया जी का घोषणापत्र: बुजुर्गों को बीड़ी का बंडल, गांव में हवाई अड्डा और लड़कियों के लिए फ्री ब्यूटी पार्लर

वही अबतक सदर अस्पताल में 10 से बारह बच्चे इस वायरल बुखार से पीड़ित हो चुके हैं और अस्पताल में इलाज करवा चुके हैं. और अभी फिलहाल चार बच्चे मोतिहारी के सदर अस्पताल में इलाजरत हैं, जिनका इलाज डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है.

साथ ही सदर अस्पताल के प्रबंधक विजय झा ने बताया कि अबतक यहां दस से बारह बच्चे इस बुखार से पीड़ित होकर आए हैं, जिनमें से छह बच्चे का इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं. बाकी चार बच्चों का इलाज जारी है. स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी के प्रति सजग है और इस अस्पताल में इनके इलाज की समुचित व्यवस्था है.

पढ़े - गहना वशिष्ठ ने बिना कपड़ों के फोटो शूट कराया! फैन्स से पूछी कैसा है ये फोटो? देखे सभी फोटोज

साथ ही वायरल फीवर नामक बीमारी के संबंध में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि बीमारी के फैलाव को रोकने जिले के अस्पताल को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है. और सभी डॉक्टरों को इलाज के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाने को कहा गया है. और साथ ही उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा.

कि अगर किसी बच्चे में इस बुखार के लक्षण पाए जाते है तो उसे तुरंत सरकारी अस्पताल में लाएं, जहां उनके इलाज की समुचित व्यवस्था है. यह बुखार जानलेवा है जो सुबह चार बजे के आसपास आता है और दो तीन घंटे के अंदर में गम्भीर हो जाता है . इस लिए घर पर इलाज करने के बदले अस्पताल लेकर आये जहां उनके इलाज की समुचित व्यवस्था है.

पढ़े - अल्लू अर्जुन के साथ दिखेगी बिहार की बेटी संचिता बासु: TikTok की वजह से मिला फेम

और गोपालगंज में वायरल फीवर से अब तक कई बच्चों की मौत हुई है, इनमें से एक में चमकी बुखार के लक्षण मिले. सिविल सर्जन डॉक्टर योगेंद्र महतो ने कहा कि तीन बच्चों की मौत की जानकारी मिली है. जिसमें दो बच्चों को काफी गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनकी जांच नहीं की जा सकी और उन्हें अस्पताल लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

Tags - viral fever in bihar, viral fever in hindi, viral fever in children, viral fever in babies, viral fever in up, viral fever ke lakshan, viral fever symptoms, viral fever news in hindi

From Around the web