बिहार के मुजफ्फरपुर में वर्ल्ड बैंक की मदद से बनेगा 3 फोरलेन रोड कई फ्लाईओवर्स

With the help of the World Bank, 3 four lane roads will be built in Muzaffarpur, Bihar, many flyovers.
 
ROB Road in Bihar
With the help of the World Bank, 3 four-lane roads will be built in Muzaffarpur, Bihar, many flyovers.

BIHAR NEWS DESK: खबर है बिहार के जिला मुजफ्फरपुर से, जहाँ अब आने वाले समय में हमे 3 नये फोरलेन रोड के साथ साथ 1 फ्लाईओवर बने दिखाई देंगे. खबरों के अनुसार ये 3 फोरलेन रोड और फ्लाईओवर्स बिहार सरकार और विश्वबैंक (World Bank) के संयुक्त प्रयासों से बनने जा रहा है.

पढ़े | पटना के प्रकाश पुंज में बनेगा शानदार थीम पार्क: जाने इसकी क्या होगी खासियत?

और आने वाले समय में मुजफ्फरपुर को स्मार्ट सिटी की तरफ एक और कदम बढाया जाएगा. इस 3 फोरलेन रोड और फ्लाईओवर्स बनने के बाद मुजफ्फरपुर के लोगो को जाम से निजात तो मिलेगा ही. साथ ही साथ लोगो को एक जगह से दुसरे जगह जाने में काफी समय का बचत भी होगा. जिससे लोगो को काफी आसान भी होगा लोगो के लिए.

पढ़े | इस आदमी ने खुद को बताया मुकेश अम्बानी का दामाद: DIG से मांगी Z+ सिक्यूरिटी

खबरों की माने तो वर्ल्ड बैंक और एशियाई डेवलपमेंट बैंक के सौजन्य से इसका निर्माण किया जाएगा. और इसके निर्माण के लिए विश्व बैंक ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने सहायता मांगी है. और जिसके बाद जल्द ही इसके निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. वही मिली जानकारी के अनुसार योजना के अंतर्गत मुजफ्फरपुर के जीरो माइल चौक के चारों और जितने भी टू लेन सड़के हैं, उनको फोरलेन बनाया जाएगा.

वही इस संबंध में बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने है अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. इसके लिए इंजीनियर्स की एक टीम और टेंडर लेने वाले जेंसी ने इन सभी जगहों का दौरा किया है. बिहार सरकार ने विश्व बैंक से मदद मांगी थी इस संबंध में विश्व बैंक ने सकारात्मक प्रक्रिया दिखाते हुए इस परियोजना के निर्माण के लिए आगे आई हैं. और अब इस प्रोजेक्ट के पुरे होने पर उम्मीद जताई जा रही है की अब मुजफ्फरपुर को बहुत बड़ी रहत मिलेगी.

From Around the web