महिला ने एक साथ पांच बच्चों को दिया जन्म, जच्चा और बच्चे सभी स्वस्थ

  
Five Children Born in Bihar Siwan
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

BIHAR NEWS DESK: खबर बिहार से है, जहाँ बिहार के सिवान जिले के सदर अस्पताल में गुरुवार को एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है. इनमें तीन बेटी और दो बेटे हैं. सिवान में इस तरह का यह पहला मामला है. जन्म के बाद जच्चा और सभी बच्चे स्वस्थ हैं. सभी बच्चों को आईसीयू वार्ड में रखा गया है. महिला का नाम फूलजहां खातून है. वह शहर के वार्ड नंबर 28 के इस्माइल शहिद तकिया मोहल्ला निवासी मो. झुना की पत्नी है. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फूलजहां की शादी गोपालगंज के थावे थाना क्षेत्र के अरना गांव में पांच साल पहले हुई थी. इससे पहले महिला की एक चार साल की बेटी है. फूलजहां खातून का पति पहले विदेश में काम करता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह घर पर ही रुका है और फिलहाल वो मजदूरी करता है. 


ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर रीता सिन्हा ने बताया कि सिवान सदर अस्पताल में इस तरह का पहला केस सामने आया है. इसके अलावा डॉ रीता ने कहा कि उनके जीवन में भी यह पहला अनुभव है.  उन्होंने बताया कि जांच में यह पता चल गया था कि महिला के गर्भ में पांच बच्चे हैं. इसलिए उसका सिजेरियन किया गया.  महिला की हालत सामान्य है और किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. वहीं, सभी बच्चे भी ठीक हैं.

From Around the web