BJP का दावा, कृषि कानून से खुले किसानों के लिए नए अवसर

Amit Shah, BJP
Loading...
Mints of India Google News

केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कृषि कानून ने देश के किसानों के लिए नए अवसर खोल दिए हैं. कॉमन सर्विस सेंटर के तहत मोबाइल एप के जरिए किसानों को दुनिया भर के बाजार से जोड़ने का काम मोदी सरकार ने कर दिखाया है. इस कानून ने किसानों को यह आजादी दी है कि वे जब चाहें, जहां चाहें और जिस बाजार में चाहें, अपने फसल को बेच सकते हैं.

पटना साहिब में नंद किशोर यादव, बांकीपुर में नितिन नवीन, कुम्हरार में अरुण कुमार सिन्हा और दीघा विधानसभा में संजीव चौरसिया के सम्मान समारोह सह किसान चौपाल में केंद्रीय विधि मंत्री ने कृषि कानून पर विस्तार से अपनी बातें रखी और विपक्ष को आड़े हाथों लिया. कहा, 2019 के अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने कहा था कि वे कृषि मंडी कानून को समाप्त कर देंगे.

शरद पवार ने भी इसी मसले पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखा था. मनमोहन सरकार में राजद, सपा, सीपीआई, सीपीएम सभी शामिल थे. लेकिन वे चाहकर भी 20 वर्षो में ये लागू नही कर पाए लेकिन केंद्र की मोदी सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति का परिणाम है कि ऐसा कानून, जो किसानों के हित की रक्षा करने वाला है, वो लागू हो गया है.

वहीं 2013 में राहुल गांधी ने भी सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में किसानों के लिए उनके फल और सब्जियों के लिए किसी भी बाजार में बेचने की बात की थी. विपक्ष का विरोध किसान बिल का नहीं बल्कि मोदी सरकार के खिलाफ है.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने में जो बाधाएं थी, उसमें संशोधन कर प्रधानमंत्री ने किसानों के लिए नया कानून बनाया. भ्रम फैलाने वालों से किसानों को सावधान रहना होगा. न तो एमएसपी समाप्त होने वाला है और न ही मंडी. मोदी सरकार के रहते हुए किसानों को धोखा देने की हिम्मत कोई नही कर सकता. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चुनाव में हार के लिए अपना आक्रोश किसानों के बहाने प्रकट कर रहे हैं.


पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि एनडीए सरकार किसानों और युवाओं के लिए आनेवाले समय में बिहार में कई प्रोजेक्ट के तहत नए रोजगार का सृजन करेगी. दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में मौजूदा बीस लाख लीटर से बढ़ाकर 40लाख लीटर करने के लक्ष्य पर बिहार सरकार काम कर रही है. सभी विस क्षेत्रों में विधायकों ने जीत का श्रेय जनता को दिया. मौके पर महापौर सीता साहू, प्रदेश भाजपा महामंत्री देवेश कुमार, पूर्व उपमहापौर विनय कुमार पप्पू सहित भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए.

Input – Live Hindustan