CBSE की 10वी की परीक्षा रद्द और 12वी की परीक्षा अगले आदेश तक टला

Student Exams

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI DESK: जैसा की कोरोना के बढ़ते संक्रमण और केस को देखते हुए हरेक राज्यों के सरकारों ने केंद्र सरकार से गुहार लगे की ऐसे स्तिथि में CBSE की परीक्षा को रद्द किया जाये. तो बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कई मंत्रियो के साथ बैठक की है. और इस बैठक में शिक्षा मंत्री निशंक और भी कई मंत्री शामिल थे.

और ऐसे में खबर निकल के आई की मई महीने में होने वाले CBSE की 10वी की परीक्षा रद्द और 12वी की परीक्षा अगले आदेश तक टाल दी गयी है. चुकी यह आदेश तब तक लागु रहेगी जब तक की अगला आदेश नही आ जाता. और आपको बता दूं की 12वी की परीक्षा के लिए 1 जून को समीक्षा की जाएगी.

और सब कुछ अगर सही रहा तो CBSE की 12वी की परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले ही जानकरी दे दी जाएगी. ये सब कुछ कोरोना के दुसरे सबसे बड़ी वेव के आने के बाद निर्णय लिया गया है. तो अगर आप 10वी की परीक्षा के लिए तैयार थे तो आपको अब परीक्षा देने की कोई जरूरत नही है. आपको एक एवरेज मार्क दिया जाएगा.

अगर आप इस मार्क से संतुष्ट नही होते है तो आपको अगले 10वी परीक्षा में बैठने की भी मजूरी दे दी जाएगी. या तो सरकार कोई दूसरी फैसला भी इसपर ले सकती है. चुकी एक पोल के रिजल्ट के आधार पर 89% लोगो ने CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. CBSE 10th exam canceled and 12th exam postponed till further orders

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x